Type Here to Get Search Results !

फिल्म सिटी, एयरपोर्ट और तीन हाईवे बदल देंगे ग्रेटर नोएडा हाइवे की सूरत

0

फिल्म सिटी, एयरपोर्ट और तीन विश्वस्तरीय हाइवे ग्रेटर नोएडा की सूरत बदल देंगे। यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी के लिए बिजली, पानी, कनेक्टिविटी जैसी जरूरी सुविधाएं पहले से मौजूद हैं। अपनी विरासत को समेटे मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहर यहां से नजदीक हैं। ये शूटिंग के लिए बेहतर माने जाते हैं। औद्योगिक शहर होने के चलते यह इलाका आर्थिक गतिविधियों का भी केंद्र बन जाएगा। इस इलाके में विकास कार्य भी तेज हो जाएंगे।

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को दिया। सरकार ने इसे स्वीकार कर लिया है। फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेस वे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे व नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से करीब है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर यहां से मात्र छह किलोमीटर की दूरी पर है। इन परियोजनाओं से इलाके में विकास कार्य तेज होंगे। फिल्म सिटी बनने से इससे जुड़े उद्योग भी यहां आएंगे। इससे ना केवल रोजगार बढ़ेगा बल्कि निवेश भी अधिक आएगा।

फिल्म सिटी बसने से यहां विकास की गति और तेज होगी। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में देसी-विदेशी कंपिनयां अपनी इकाइयां लगाने जा रही हैं। इंटरनेशनल एयरपोर्ट व मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी पर काम चल रहा है। यहां तक मेट्रो भी जाएगी। फिल्म सिटी बनने से यह इलाका पर्यटन क्षेत्र में भी बदलेगा। इस इलाके में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बड़ी-बड़ी कंपनियां, एयरपोर्ट और अब फिल्म सिटी आने से यह इलाका आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बन जाएगा। यहां पर विश्वस्तरीय इलेक्ट्रॉनिक सिटी बसेगी। एमआरओ (विमानों का मेंटीनेंस, रिपेयरिंग व ओवरहालिंग) हब बसाने की तैयारी है। सरकार यहां पर आर्थिक शहर भी बसाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में यह इलाका ना केवल एनसीआर में बल्कि पूरे विश्व में अलग पहचान बनाएगा।

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad