Type Here to Get Search Results !

लखनऊ के गेस्ट हाउस से पकड़ी गई विदेशी युवती, फर्जी आधार पर थी ठहरी

0

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर की जा रही होटलों की चेकिंग में लखनऊ के गोमतीनगर पुलिस ने एक विदेशी युवती को पकड़ा। उसके वीजा की अवधि समाप्त हो चुकी थी और वह फर्जी आधार कार्ड के सहारे गेस्ट हाउस में ठहरी थी। शुरुआती पूछताछ में सामने आया कि युवती उजबेकिस्तान की है। उसके देह व्यापार में लिप्त होने की पुष्टि हुई है। पुलिस विदेशी युवती के खिलाफ लिखापढ़ी करने के साथ ही उससे सम्बंधित लोगों का ब्योरा जुटा रही है।

इंस्पेक्टर गोमतीनगर धीरज कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जारी किए गए अलर्ट के तहत क्षेत्र के सभी होटलों, लॉज, गेस्ट हाउस आदि की चेकिंग की जा रही थी। इस क्रम में पुलिस ने विकासखण्ड स्थित एक गेस्ट हाउस में सर्च किया। रिसेप्शन से अगंतुक रजिस्टर लेकर चेक किया गया तो पता चला कि वहां अलग-अलग कमरों में कुल पांच लोग ठहरे हुए हैं, जिनमें एक युवती भी है। अगंतुकों का भौतिक सत्यापन करने पर पता चला कि 31 वर्षीय युवती विदेशी मूल की है। जबकि, उसने गेस्ट हाउस में आईडी के रूप में आधार कार्ड लगाया था।

सख्ती से पूछताछ करने पर युवती ने बताया कि वह उजबेकिस्तान की रहने वाली है। पूर्व में वह भोपाल में रह रही थी, वहां पकड़े जाने पर वह लखनऊ आकर रह रही थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक उसके वीजा की अवधि काफी पहले समाप्त हो चुकी है। उसके खिलाफ पासपोर्ट व वीजा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। उससे जुड़े लोगों का ब्योरा जुटाया जा रहा है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad