Featured

Type Here to Get Search Results !

गोरखपुर में जेल बाईपास फोरलेन को वित्‍त समिति की हरी झंडी, जल्‍द शुरू होगा अधिग्रहण

0


जेल बाईपास फोरलेन के लिए प्रदेश सरकार के वित्त विभाग की व्यय वित्त समिति ने 199 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। अगले महीने से निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। करीब नौ किमी लंबे फोरलेन पर जमीन अधिग्रहण भी होगा। इसके लिए 47 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। 

नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि वित्त समिति ने 11 अगस्त को हुई बैठक में इस फोरलेन की मंजूरी दी है। फोरलेन निर्माण पर 105 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़क को बीच में डिवाइडर सहित चार लेन में बदला जाएगा। 43.04 करोड़ खर्च कर विद्युत पोल तथा तार आदि की शिफ्टिंग होगी। 2.98 करोड़ रुपये पेड़ों की कटान के लिए वन विभाग को दिया जाएगा। 

नगर विधायक ने बताया कि फोरलेन पर कुछ जमीन भी अधिग्रहित होगी। इसके लिए प्रस्ताव में 47.16 करोड़ की व्यवस्था की गई है। अगले महीने से काम शुरू होने की संभावना है। फोरलेन निर्माण से ट्रैफिक जाम से भी राहत मिलेगी। टू-लेन सड़क पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। महराजगंज तथा मेडिकल कॉलेज से एम्स तथा देवरिया और कुशीनगर जाने के लिए लोगों को भीषण जाम से जूझना पड़ता है। जिला जेल बाईपास के चौड़ीकरण तथा उच्चीकरण के बाद असुरन की भीड़ आधी हो जाएगी। 


Read More



Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad