सोमवार को संजीवनी मिली, शहर में दिखी चहल-पहल, पटरी पर लौटने लगी जिदगी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 3 August 2020

सोमवार को संजीवनी मिली, शहर में दिखी चहल-पहल, पटरी पर लौटने लगी जिदगी


कोरोना काल में जूझ रहे व्यापारी वर्ग को सोमवार को संजीवनी मिली। प्रशासन के निर्देश के बाद व्यापरियों ने नियमों के अनुसार अपनी-अपनी दुकानें खोलीं। इससे बाजार में लंबे समय बाद काफी चहल-पहल देखने को मिली। दुकानों पर कोरोना के बचाव के नियमों का पूरा पालन करते दुकानदार व खरीदार भी दिखे। वहीं मिठाई की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ रही। प्रशासन भी दुकानों पर होने वाली भीड़ पर पूरी नजर बनाए रखा था।

24 मार्च से लॉकडाउन के बाद से व्यापार ठप हो गया था। व्यापारियों ने प्रशासन के साथ कदम मिलाकर सहयोग दिया। इसके बाद भी जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने दुकानें बंद करा दी थी। लंबे समय की बंदी से व्यापारी काफी मायूस हो गए थे। व्यापारी संगठनों ने दुकानों को नियमानुसार खोलने की मांग भी की थी।

इस पर प्रशासन ने सोमवार से दुकानों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी। नियमानुसार दुकानें खुली तो शहर की रौनक बढ़ गई। व्यापारियों के चेहरे भी खिल गए। एक तो रक्षा बंधन का त्योहार और सावन का अंतिम सोमवार के साथ दुकानें खुलने से चहल पहल पूरे दिन बनी रही। वहीं शहर के सड़कों पर काफी दिनों बाद लोग अपना कामकाज निपटाने के लिए बेहिचक आते-जाते रहे। इस दौरान लोग मास्क जरूर पहने थे। वहीं सदर कोतवाल विपिन सिंह अपनी टीम के साथ चक्रमण कर लोगों को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करते रहे।

No comments:

Post a comment