रोडवेज बस सेवा शुरू: सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में बैठे लोग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 1 June 2020

रोडवेज बस सेवा शुरू: सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में बैठे लोग


लॉकडाउन के चार चरणों के बाद सोमवार से रोडवेज बस सेवा शुरू हुई। लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में सवार हुए। अभी उन्हीं रूटों पर बसें शुरू की गई हैं जिनका लोड फैक्टर 60 फीसदी से अधिक है। बसें फिलहाल उत्‍तर प्रदेश की सीमा में ही चल रही हैं। दिल्ली तक जाने वाली बसें गाजियाबाद के कौशाम्बी तक जाएंगी। बसों के संचालन से पहले बसों और बस स्टेशन का सैनिटाइजेशन किया गया।

बस में चालक और परिचालक के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जितनी सीटें बस में हैं, उतने पर ही यात्रियों के सफर करने का निर्णय हुआ है। बस में खड़े होकर यात्रा पर चालक और परिचालक के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। लेकिन फिलहाल बसों में सीट से आधे ही यात्री देखने को मिल रहे हैं।  दिल्ली और लखनऊ रूट पर विभाग का विशेष जोर है। इस रूट पर जनरथ बसें भी चलाई जा रही हैं। बसें प्रदेश की सीमाओं में ही चल रही हैं। दिल्ली की तरफ जाने वाली बसें गाजियाबाद के कौशाम्बी तक ही चल रही हैं। गोरखपुर डिपो के एआरएम केके तिवारी ने कहा कि जिन रूटस पर कम यात्री होंगे उन पर धीरे-घीरे संचालन सामान्य किया जाएगा।

No comments:

Post a comment