बिहार में कोरोना से 26वीं मौत, जमुई और नवादा में कोविड-19 संक्रमितों ने दम तोड़ा - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 3 June 2020

बिहार में कोरोना से 26वीं मौत, जमुई और नवादा में कोविड-19 संक्रमितों ने दम तोड़ा


बिहार में बुधवार को कोरोना से एक संक्रमित की मौत हो गई है। वहीं कोरोना संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इनमें से जमुई में 68 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई है। वहीं नवादा जिले के वारिसलीगंज में इलाज के दौरान मारे गए मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 गई है।

जमुई के गिद्धौर के दिग्विजुय सिंह समुदाययिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाये गए जिले के कोविड केयर यूनिट में भर्ती कोरोना संक्रमित 64 वर्षीय व्यक्ति की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर पटना ले जाने के क्रम में रास्ते मौत हो गयी। संक्रमित व्यक्ति जमुई जिले के खैरा प्रखंड के चौकीटांड गांव निवासी थे जो मुंबई से लौटे थे। कोरोना संक्रमित होने के चलते उन्हें जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा गिद्धौर के दिग्विजय सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड केयर यूनिट में इलाज के लिए रखा गया था।

वहीं मंगलवार को इलाज के दौरान मारे गए नवादा जिले के वारिसलीगंज निवासी मृतक रंजीत कुमार की बुधवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रंजीत कुछ दिन पहले ही हरियाणा से लौटा था। रंजीत कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। घर पहुंचने के बाद युवक उसी वाहन से अपनी ससुराल बिहारशरीफ चला गया। जहां ससुराल वालों की मदद से उसे वर्द्धमान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, पावापुरी में भर्ती कराया गया था। इलाज को दौरान मंगलवार की सुबह युवक ने अंतिम सांस ली। सिविल सर्जन विमल प्रसाद सिंह ने मंगलवार को बताया था कि विम्स में कोरोना संदिग्ध युवक का स्वैब सैंपल लेकर जांच किया गया, जो संदेहास्पद निकला।  इसके बाद उसके सैंपल को जांच के लिए आरएमआरआईएमएस, पटना भेजा गया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

No comments:

Post a comment