चंदौली: कोरोना संक्रमितों का जिला अस्पताल में लगी ट्रू-नॉट मशीन, रोजाना 35 सैंपल की होगी जांच - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 11 June 2020

चंदौली: कोरोना संक्रमितों का जिला अस्पताल में लगी ट्रू-नॉट मशीन, रोजाना 35 सैंपल की होगी जांच


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुरूप आजमगढ़ के बाद चंदौली में भी कोरोना संक्रमितों के सैंपल की जांच के लिए ट्रू-नॉट मशीन पहुंच चुकी है। जिला अस्पताल में बुधवार को मशीन स्थापित कर दी गई। मशीन से रोजाना 35 सैंपल की जांच की जाएगी। प्रत्येक सैंपल की जांच में एक से एक घंटे का समय लगेगा। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीएचयू लैब भेजकर संक्रमण की पुष्टि कराई जाएगी।

कोरोना मरीजों की सैंपलिग के लिए जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड स्थापित है। यहां से रोजाना 100 मरीजों का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा जा रहा है। लेकिन रिपोर्ट आने में करीब 10 दिन का समय लग रहा। इसके चलते असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। शासन स्तर से जिले में सैंपल की जांच के लिए ट्रू-नॉट मशीन उपलब्ध करा दी गई है। इसको बकायदा जिला अस्पताल में स्थापित कराया गया। अस्पताल प्रशासन की ओर से जल्द ही तकनीकी सहायकों की नियुक्ति की जाएगी। 

मशीन में एक साथ दो सैंपल की जांच की जाएगी। इसे संचालित करने के लिए तीन तकनीकी सहायकों की जरूरत होगी। अस्पताल प्रशासन तकनीकी सहायकों की नियुक्ति में जुट गया है। माना जा रहा है कि आठ-आठ घंटे की शिफ्ट के लिए तकनीकी सहायक नियुक्त किए जाएंगे तो 24 घंटे में 35 से 40 सैंपल की जांच की जाएगी। एसीएमओ डा. डीके सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में ट्रू-नाट मशीन स्थापित कर दी गई है। इसके जरिए रोजाना 35 से 40 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की जाएगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सैंपल दोबारा बीएचयू भेजकर जांच कराकर संक्रमण की पुष्टि कराई जाएगी।

No comments:

Post a comment