Varanasi में मिले नौ पॉजिटिव केस, कोरोना संकमितों की संख्‍या हो गई 77 - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

Varanasi में मिले नौ पॉजिटिव केस, कोरोना संकमितों की संख्‍या हो गई 77


वाराणसी: कोरोनावायरस संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। लखनऊ के केजीएमसी से बुधवार को आई रिपोर्ट में नौ पॉजिटिव केस मिले है। इससे कोरोना पॉजिटिव की संख्या अब 77 पहुंच चुकी है, जिसमें एक्टिव केस 63 हैं। वहीं, लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान जनता जिस तरह लापरवाही बरत रही, उससे हालात और बिगड़ सकते है।

प्राप्त हुई रिपोर्ट में राहत की खबर भी है। संक्रमित आठ मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसमें एक व्यक्ति गाजीपुर जबकि सात लोग वाराणसी के निवासी हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पॉजिटिव मिले नौ मरीजों में दो का संबंध मदनपुरा में मिले पूर्व मरीज से है। उसके बेटा और बहू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि अन्य सात में छह मरीजों का संबंध जैतपुरा के कोरोना पॉजिटिव मरीज से है, जिसमें दो भाई, दो भाइयों की पत्नियां हैं। वहीं, एक भतीजा व एक भतीजी का नाम शामिल है। 

9वां मरीज बीएचयू में भर्ती है, जो लल्लापुरा की निवासी है। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया की चार मई को वाराणसी से कुल 171 सैंपल केजीएमयू जांच के लिए भेजे गये थे, जिसमें बुधवार को 162 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। अब तक नौ सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। प्राप्त रिपोर्ट में सूजाबाद, शिवाजीनगर, गोला चोलापुर, जर्गुलर हरतीरथ, बड़ी पियरी, काशीपुरा, सीरगोवर्धन हॉट स्पाटों के कांटीक्ट ट्रेसिंग के सभी परिणाम निगेटिव आए हैं। एल-2 फैसिलिटी के पैसिव क्वारंटाइन में रखे 51 स्वास्थ्य कर्मियों के रिपीट सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।




No comments:

Post a comment