गाजीपुर: आवेदन के तीन दिन बाद ही मिल जाएगें राशन कार्ड - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

गाजीपुर: आवेदन के तीन दिन बाद ही मिल जाएगें राशन कार्ड


निज संवाददाताशासन की ओर से गरीबों असहायों को राशन को लेकर परेशानी न हो, इसके लिए विभागों को निर्देश दिया गया है। वहीं जिला पूर्ति अधिकारी की ओर से कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि जिन लाभार्थियों के पास राशन कार्ड नहीं है, उनकों चिंहित कर राशन कार्ड बनाया जाय।जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मलेन्दु ने बताया कि वर्तमान समय में कोविड-19 महामारी के प्रकोप से राहत पहुंचाने के लिए समस्त अन्त्योदय कार्डधारकों व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में से वे कार्डधारक जिनके परिवार के सदस्यों का नाम सक्रिय मनरेगा जॉब कार्डधारकों की सूची, श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों की सूची व नगरीय निकायों में पंजीकृत शहरी क्षेत्र के दिहाड़ी मजदूरों की सूची में शामिल है। 

उन श्रमिकों को नि:शुल्क राशन दिया जा रहा है। उनको शासन के निर्देश के क्रम में माह अप्रैल में नि:शुल्क खाद्यान्न का वितरण कराया गया। वहीं जिनके परिवार में किन्ही कारणों से अभी तक राशन कार्ड जारी नहीं हुए है, उन्हें मुख्य सचिव के निर्देशानुसार 3 दिन के अंदर राशन कार्ड बनाने के लिए अपना प्रत्यावेदन कर सकते है। वहीं अपने परिवार के समस्त सदस्यों की आधार कार्ड की छायाप्रति, बैंक पासबुक की छायाप्रति, मुखिया का फोटो, मोबाइल नंबर आदि के विवरण सहित फार्म ग्रामीण क्षेत्रों में खण्ड विकास अधिकारियों के यहां व नगर क्षेत्र में अधिशासी अधिकारी के जमा करना है। ताकि आवेदन पत्र प्राप्ति के दो दिन के अंदर राशन कार्ड जारी किया जा सके, जिससे उपर्युक्त योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके।


No comments:

Post a comment