लॉकडाउन 4.0 : यूपी सीएम योगी ने तैयार की लिस्ट, जानें कहां क्या-क्या मिल सकती है छूट - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

लॉकडाउन 4.0 : यूपी सीएम योगी ने तैयार की लिस्ट, जानें कहां क्या-क्या मिल सकती है छूट


देश में लॉकडाउन 4 भी लगेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि इस बार का लॉकडाउन नए रंग और रूप वाला होगा। पीएम के इस ऐलान के बाद लोग यह अर्थ निकाल रहे हैं कि इस बार कुछ और शर्तों के साथ कई दुकानें और बाजार खुल सकते हैं। पीएम ने हर राज्य के सीएम ने इस बारे में प्रस्ताव मांगा है। इस बीच यूपी सरकार ने केंद्र को लाकडाउन की स्थिति के संबंध में अपनी रिपोर्ट भेज दी है। 

जानें किन किन को मिल सकती है छूट :
प्रदेश सरकार अपनी ओर से इस तरह की रोजमर्रा की जरूरतों को देखते हुए कुछ पाबंदियों के साथ इस तरह की छूट देने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा दूध, दही व लस्सी बेचने वाले भी अपना काम कर पाएंगे। कुछ और कारोबार को भी छूट मिलेगी। हाल ही में चश्मा विक्रेताओं की ओर से सरकार को प्रतिवेदन दिया गया। सरकार को चश्मे जैसी आवश्यक चीज के लिए छूट की मांग कई जगह से की गई। इसी तरह डेंटिस्ट भी अपना काम कर सकेंगे।

रेड जोन में जारी रह सकती है पाबंदी :
बताया जा रहा है लॉकडाउन 4.0 में हॉटस्पॉट वाले इलाके में किसी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी। जहां कोरोना का संक्रमण नहीं फैला है वहां कुछ छूट मिलने की पूरी संभावना है। ग्रीन जोन वाले जिलों में पहले से ही काफी छूट दी गई है। इस बार ऑरेंज जोन में भी छूट मिलने की पूरी संभावना है। 

No comments:

Post a comment