Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बिहार के लिए कल से चलेंगी पांच ट्रेनें, IRCTC पर बुक करें ऑनलाइन टिकट, देखें लिस्ट


पटना: कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच बड़ी खुशखबरी मिली है कि मंगलवार से कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है, जिसमें बिहार के लिए पांच ट्रेनें चलाई जाएंगी। पटना के लिए तीन और गया के लिए दो ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रेलवे मंगलवार से 15 शहरों के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रहा है। बता दें कि अप और डाउन मिलाकर 30 जोड़ी रेलगाडि़यां हर रोज चलाई जाएंगी। इसके लिए आज यानि सोमवार की शाम चार बजे से टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी।

IRCTC की साइट से करें Online बुकिंग
लॉकडाउन के दौरान चलने वाली इन विशेष ट्रेनों के लिए सोमवार की शाम चार बजे से टिकटों की Online बुकिंग शुरू की जाएगी। सिर्फ IRCTC की वेबसाइट पर ही ये बुकिंग की जा सकेगी। रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग काउंटर पूरी तरह बंद रहेंगे। इतना ध्यान रखें कि इन ट्रेनों के टिकट के लिए काउंटर टिकट की बिक्री बिल्कुल नहीं होगी। इसके साथ ही प्लेटफार्म टिकट भी नहीं मिलेंगे।

कोरोना के कारण 22 मार्च से  ट्रेनों का परिचालन था बंद
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार लॉकडाउन के बाद, रेलवे ने 22 से 31 मार्च तक 12,500 यानी सभी यात्री ट्रेनें बंद करने का फैसला लिया था। बाद में लॉकडाउन बढ़ाने के बाद इसे भी बढ़ाकर 14 अप्रैल तक किया गया था। इसके बाद लॉकडाउन के तीसरे चरण के मद्देनजर इसे और आगे बढ़ाया गया।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr