गाजीपुर: 40 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, बिलबिलाए उपभोक्ता - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 29 May 2020

गाजीपुर: 40 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, बिलबिलाए उपभोक्ता


दिलदारनगर: एक तो मौसम की बेरुखी ऊपर से बिजली की कटौती से उपभोक्ता इस भीषण गर्मी में बेहाल हो गए हैं। बुधवार की भोर तीन बजे फतेहपुर फीडर के शार्ट भूमिगत केबिल को कर्मचारी बुधवार की देर शाम ठीक कर आपूर्ति बहाल किए। तभी उपकेंद्र का केबिल शार्ट होने से नगर सहित निरहु का पूरा व फीडर से जुड़े अन्य गांव में विद्युत आपूर्ति 40 घंटे से अधिक बंद होने से गर्मी से लोग बिलबिला गए।

उपकेंद्र से जुड़े फतेहपुर फीडर से कस्बा बाजार सहित निरहु का पूरा, चिउटहा, पलिया और नटपुरवा बस्ती में विद्युत की आपूर्ति होती है, लेकिन फतेहपुर गांव के पास भूमिगत केबिल शार्ट होने से बुधवार की भोर तीन बजे से बाधित हुई बिजली आपूर्ति गुरुवार की शाम छह बजे बहाल हुई और एक घंटा तक रही। तभी उपकेंद्र का इनकमिग केबिल जल जाने से पुन: बिजली कट गई जो शुक्रवार की शाम चार बजे तक बहाल नहीं हो सकी। इसको लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित जायसवाल और अनुग्रह जायसवाल उपकेंद्र पहुंचकर एसडीओ से वार्ता किए और केबिल बदलने का कार्य शुरू हो गया। 

इस उमस भरी भीषण गर्मी में बिजली नहीं मिलने से उपभोक्ता त्रस्त हो गए हैं। गर्मी के कारण छोटे बच्चों का रो-रो का बुरा हाल था। घरों में इंवर्टर बैट्री जवाब देने से परेशानी और बढ़ गई है। अवर अभियंता तापस कुमार ने बताया कि उपकेंद्र के इनकमिग केबिल शार्ट होने से विद्युत आपूर्ति चरमरा गई है। पुराने केबिल की जगह नया केबिल कर्मचारी लगा रहे हैं। जल्द ही आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

No comments:

Post a comment