चंदौली: एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा, श्रमिकों में बांटा भोजन - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 28 May 2020

चंदौली: एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा, श्रमिकों में बांटा भोजन


श्रमिक स्पेशल ट्रेन के श्रमिकों को खाना-पानी देने का मोर्चा एनडीआरएफ की टीम ने संभाल लिया। जंक्शन से गुजरने वालीं ट्रेनों के श्रमिकों को टीम ने व्यवस्थित ढंग से खाने के पैकेट, पानी की बोतलें और फल का वितरण किया। आरपीएफ व स्काउट गाइड के छात्र भी इस कार्य में लगे हुए हैं। गुरुवार को जंक्शन से बिहार, गया, रांची, छत्तीसगढ़ सहित अन्य जगहों के लिए 40 स्पेशल ट्रेनें गुजरीं। 15 मिनट के निर्धारित ठहराव में श्रमिकों को खाना-पानी दिया गया।

देश के विभिन्न जिलों में लॉकडाउन के दौरान फंसे श्रमिकों को गृह जनपद पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रहीं हैं। शनिवार को दिल्ली, बेंगलुरू, अहमदाबाद, हरियाणा, मुंबई, तमिलनाडु के चेन्नई, आंध्र प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से चलीं ट्रेनें बिहार के दानापुर, पूर्णिया, कटिहार, बापूधाम, बरौनी, किशनगंज, गया सहित विभिन्न जिलों के लिए पीडीडीयू जंक्शन से गुजरीं। यात्रियों को भोजन, पानी बिस्कुट, ब्रेड फल आदि वितरित किया जा रहा है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे श्रमिक पीडीडीयू स्टेशन पहुंचे । शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उन्हें भोजन का वितरण किया गया। ट्रेनों के लगातार आने-जाने के पश्चात प्लेटफार्म पर साफ-सफाई भी की जा रही है। सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को भोजन-पानी मिले इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है।

No comments:

Post a comment