श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने की संभावना, तैयारी जारी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने की संभावना, तैयारी जारी


मुंबई व गुजरात से 12 सौ के लगभग प्रवासी श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन मीरजापुर आने की संभावना जताई जा रही है। सूचना मिलते ही स्टेशन पर स्थानीय रेलवे महकमा तैयारी में जुट गया है कि श्रमिकों को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाए। शनिवार को पूरे स्टेशन को सैनिटाइज के साथ प्लेटफार्मों पर साफ-सफाई के साथ श्रमिकों को बाहर निकलने के लिए मेन गेट के पास गोला आकार बनाया जा रहा है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण करना शुरू कर दिया। शुक्रवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के अलावा एसडीएम सदर ने स्टेशन का जायजा लिया था। साथ ही रेलवे अधिकारी को निर्देशित किया गया था कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन एक या दो दिन के अंदर आने की संभावना जताई जा रही है हालांकि सूचना मिलते ही अवगत करा दिया जाएगा। इसके बाद से रेलवे प्रशासन तैयारी में जुट गया। 

शनिवार को पूरे स्टेशन को चमकाने की कवायद शुरू कर दिया गया। इस दौरान स्टेशन के तीनों प्लेटफार्मों पर सैनिटाइजेशन किया गया, कुर्सियों और प्रतिक्षालय के अलावा खिड़की व शीशे के दरवाजों की साफ-सफाई की गई । इस दौरान वरिष्ठ खंड अभियंता कार्य विभाग द्वारा प्लेटफार्म एक पर गोला आकार सफेद पेंट से बनवाया जा रहा है। इस दौरान रेल कर्मी गोकुल ने बताया कि यात्रियों को उतरने के बाद कतारबद्ध के लिए गोला आकार बनवाया जा रहा है।

No comments:

Post a comment