Lockdown 5: बिहार में भी खुल जाएंगे मॉल-होटल-रेस्‍टोरेंट, स्‍कूल पर फैसला जून के बाद - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 31 May 2020

Lockdown 5: बिहार में भी खुल जाएंगे मॉल-होटल-रेस्‍टोरेंट, स्‍कूल पर फैसला जून के बाद


बिहार में भी धार्मिक, आराधना स्थल और शॉपिंग मॉल्स आठ जून से खुल जाएंगे। गृह मंत्रालय द्वारा देर शाम शनिवार को लॉकडाउन की नयी गाइडलाइन का ही बिहार पूरी तरह से अनुपालन करेगा। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि केंद्र सरकार के गाइडलाइन से अलग जाने का कोई प्रश्न नहीं है।

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आठ जून से होटलों को भी खोला जाना है] इसलिए उक्त तारीख से बिहार में होटल व रेस्टोरेंट भी पूर्व की तरह खुल जाएंगे। वैसे यह व्यवस्था रात नौ बजे तक ही रहेगी। रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक इन्हें बंद रखा जाएगा।

पहला फेज में ये सब खुलेंगे
इसमें आठ जून के बाद धार्मिक स्थल, इबादत की जगहें, होटल, रेस्टोरेंट और हॉस्पिटैलिटी से जुड़ी सेवाएं, शॉपिंग मॉल्स शर्तों के साथ खोले जाएंगे।  

दूसरा फेज ये सब खुलेंगे 
स्कूल, कॉलेज, एजुकेशन, ट्रेनिंग और कोचिंग इंस्टिट्यूट खुल सकेंगे लेकिन इनके बारे में राज्य सरकारें स्कूलों और बच्चों के माता-पिता से बात करने के बाद ही कोई फैसला लेंगी। हालांकि जुलाई में ही तय होगा कि स्कूल खोले जानें हैं या नहीं। 

तीसरा फेज में मिलेंगी ये सुविधाएं
इस फेज में इंटरनेशनल फ्लाइटों, मेट्रो रेल सेवाओं, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इनके जैसी बाकी जगहों को आम लोगों के लिए खोने जाने की बात कही गई है। इसी चरण में सामाजिक, राजनीतिक रैलियां, स्पोर्ट्स इवेंट, अकादमिक और सांस्‍कृतिक कार्यक्रम, धार्मिक समारोह और बाकी बड़े जमावड़े शुरू किए जाने की बात है। वैसे इन्‍हें शुरू करने का फैसला हालात का जायजा लेने के बाद ही होगा। 

No comments:

Post a comment