Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

यूपी में COVID-19 मुक्त रहे जिलों में तेजी से फैल रहा संक्रमण


लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर उत्तर प्रदेश में अब ताजनगरी आगरा के साथ उन जिलों में भी हो रहा है, जो बीते कुछ दिनों तक इससे बचे थे। बीते एक हफ्ते में छह जिलों में इसने अपना पांव पसार लिया है।

प्रदेश में सोमवार को भी आगरा के साथ ही हाथरस, झांसी, सिद्धार्थनगर, मेरठ व लखनऊ में सुबह पॉजिटिव केस मिले हैं। प्रदेश में पॉजिटिव की संख्या चार हजार पहुंचने वाली है। इसके साथ ही 82 लोग कोरोना के कहर से दम भी तोड़ चुके हैं। यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण बीते एक हफ्ते में सोनभद्र, फर्रुखाबाद, हमीरपुर और ललितपुर जैसे जिलों में भी पहुंच गया। प्रदेश में 75 में से 73 जिलों में कोरोना अपने पांव पसार चुका है। अब सिर्फ चंदौली व अंबेडकरनगर ही बचे हैं। बलिया में भी आज एक पॉजिटिव केस मिला है। प्रदेश के 66 जिलों में एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है और 47 फीसद से अधिक स्वस्थ हो चुके हैं।

बलिया में मिला पहला कोरोना संक्रमित
ग्रीन जोन में 48 दिनों तक रहने के बाद सोमवार को बलिया में पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अब आने वाली परिस्थितियों से निपटने के लिए डीएम की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। बैरिया थाना क्षेत्र के चांद दियर, मुरली छपरा का रहने वाला युवक 4 मई को ट्रेन से अपने 10 साथियों के साथ जौनपुर पहुंचा था। जौनपुर में थर्मल स्कैनिंग के बाद इसे बस से बलिया भेजा गया था। बलिया आने पर जिला प्रशासन ने एक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में हड़कंप मच गया है। उधर पूरे परिवार को क्वारंटीन करने के साथ ही गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr