Patna Update: बाढ़ में 14 साल का बच्चा निकला संक्रमित, 216 हुए कुल मामले - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 28 May 2020

Patna Update: बाढ़ में 14 साल का बच्चा निकला संक्रमित, 216 हुए कुल मामले


राजधानी पटना के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है। बीते 24 घंटे में 44 लोग कोरोना मुक्त होकर घर जा चुके हैं। अब राजधानी के विभिन्न आइसोलेशन वार्डों में कुल 78 संक्रमित रोगी ही भर्ती हैं जबकि 135 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। बुधवार को दीघा के एक युवक के बाद गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पहली रिपोर्ट में बाढ़ के एक 14 साल का बच्चा भी संक्रमित मिला है। बताते चलें कि पटना का बाढ़ और दीघा दोनों ही इलाके पहले से ही कोरोना की जद में हैं। 22 मार्च को कोरोना का मामला आने के बाद अबतक 216 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अबतक राजधानी में दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

चिह्नित कर लिया जा रहा नमूना
सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि फालोअप जांच में मंगलवार को छह और बुधवार को 18 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसमें बामेति में भर्ती 11 बीएमपी जवानों के अलावा होटल पाटलिपुत्र अशोक में भर्ती 14, एनएमसीएच से एक और अनुमंडलीय अस्पताल बाढ़ से 18 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। बामेति में कुल 35 जवान भर्ती थे। इसमें से अबतक 26 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। शहरी क्षेत्र में गत दो दिन में आए कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए 40 लोगों को चिह्नित कर उनका नमूना लिया गया है।

No comments:

Post a comment