बाबा दरबार के रेड जोन में कैलाश महादेव मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त, प्राचीन देवालय की चहारदीवारी को भी नुकसान - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

बाबा दरबार के रेड जोन में कैलाश महादेव मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त, प्राचीन देवालय की चहारदीवारी को भी नुकसान


वाराणसी: श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के रेड जोन स्थित कैलाश महादेव मंदिर की चहारदीवारी व शिखर का कुछ हिस्सा बुधवार को क्षतिग्रस्त मिला। महंत परिवार को इसकी जानकारी शाम को सप्तर्षि आरती के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर जाते समय हुई। प्राचीन मंदिर के शिखर का कुछ हिस्सा, नक्काशीदार परियां, शेर व अन्य मूर्तियां टूट कर गिरी देख लोग सकते में आ गए। शशिभूषण त्रिपाठी गुड्डू महाराज ने इसकी जानकारी महंत परिवार के प्रमुख डा. कुलपति तिवारी को दी। साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विशाल सिंह व एसएसपी प्रभाकर चौधरी से इसकी शिकायत की।

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर महंत परिवार के मुखिया डा. कुलपति तिवारी ने आरोप लगाया कि विश्वनाथ मंदिर प्रबंधन किसी भी हाल में उस मंदिर को हथियाना चाहता है। मंदिर देने से इनकार करने के बाद से लगातार षडयंत्र किया जा रहा है। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण के लिहाज से खरीदे गए भवनों का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। सीईओ विशाल सिंह ने अंदेशा जताया कि ठीकेदार की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ होगा। इसकी जांच कराई जाएगी। एसएसपी ने कहा कि मौका मुआयना के बाद जांच कर पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


No comments:

Post a comment