गाजीपुर: अब बाहर जाने से तौबा, अपने यहां ही होगी रोजी-रोटी की तलाश - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 5 May 2020

गाजीपुर: अब बाहर जाने से तौबा, अपने यहां ही होगी रोजी-रोटी की तलाश


गाजीपुर: अब परदेश नहीं, अपनों के बीच गांव में ही रहकर काम करने का दबे मन से ही सही, लेकिन श्रमिकों ने संकल्प ले लिया है। कोरोना महामारी ने उन्हें बेरोजगार बनाने के साथ विकट परिस्थितियों में डाल दिया था। वह अब बाहर जाने के बजाय गांव घर में ही रहकर रोजी-रोटी चलाने का मूड बना लिए हैं।

जनपद में रोजगार न मिलने की स्थिति में अधिकतर श्रमिक गैर प्रांतों व दूसरे जिलों में चले गए, लेकिन कोरोना महामारी ने सभी को डंवाडोल करके रख दिया। संक्रमण फैलाव पर अंकुश लगाने को लेकर सरकार ने लॉकडाउन जैसा कड़ा कदम उठाया। इस दौरान कल-कारखाने पूरी ठप हो गए, ऐसे में अब श्रमिकों के सामने आर्थिक संकट की समस्या गहराने लगी। 

यही नहीं अब परिजनों के बीच पहुंचने को लेकर भी वह परेशान हो गए। ऐसे में पैदल ही अपनी माटी की ओर तो चल दिए, लेकिन रास्ते में तमाम दिक्कतों का उन्हें सामना करना पड़ा। संघर्ष करते हुए किसी तरह अपने गांव पहुंचे और फिर गांव में ही रहकर रोजी-रोजगार की तलाश करने में जुट गए। इस स्थिति शासन ने भी उनका पूरा ख्याल रखा और गांव में काम देकर उन्हें आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने का प्रयास किया।



No comments:

Post a comment