गर्भवती महिला की मौत मामले की जांच को पहुंचे निदेशक प्रमुख - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

गर्भवती महिला की मौत मामले की जांच को पहुंचे निदेशक प्रमुख


बक्सर : डुमरांव अनुमंडल में पिछले दिनों एम्बुलेंस तथा समुचित इलाज के अभाव में बक्सर से पटना रेफर एक गर्भवती महिला की मौत मामले की जांच के लिए निदेशक प्रमुख डॉ.तपेश्वर सिंह मेडिकल टीम के साथ शुक्रवार को बक्सर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल एवं डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल का मुआयना किया और मौत से संबंधित मामले की जांच पड़ताल की। इसके अलावा अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस आशय की पुष्टि करते हुए अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.के के राय ने बताया कि निदेशक प्रमुख के साथ आई चिकित्सकों की टीम ने महिला की मौत मामले में जांच-पड़ताल की। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर भी उक्त मामले की जांच जिलाधिकारी के स्तर से कराई गई है। परन्तु, प्रधान सचिव ने अपने स्तर से भी उसकी जांच करा ली। बहरहाल, जांच को लेकर डुमरांव अनुमंडल अस्पताल में हड़कंप मंचा रहा। बताते चलें कि 26 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन के अनुसूचित बस्ती निवासी सचिन कुमार राम अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे थे। वहां चिकित्सकों ने उन्हें बक्सर रेफर कर दिया था। 

हालांकि, बक्सर रेफर होने के बाद उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिल पाई। बाद में काफी मिन्नत के बाद एक एम्बुलेंस चालक जब उक्त महिला को लेकर बक्सर पहुंचा तो सदर अस्पताल से भी महिला की बिगड़ती स्वास्थ्य का हवाला देकर उसे पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया। इस दौरान इलाज में देर एवं काफी रक्तस्त्राव हो जाने के कारण महिला ने अगले दिन पीएमसीएच में दम तोड़ दिया। घटना के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। बताया जाता है कि उसी मामले की जांच में निदेशक प्रमुख यहां पहुंचे थे। दूसरी तरफ डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कि निदेशक प्रमुख ने कोरोना संक्रमण के बीच अन्य मरीजों को भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े और कंटेनमेंट जोन की गर्भवती महिलाओं पर नजर रखने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a comment