Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

माणिकपुर क्वारेंटाइन सेंटर के द्वितीय सत्र का समापन, कोरोना वारियर्स किए गए पुरस्कृत



जिले का सबसे बड़ा क्वारेंटाइन सेंटर सूर्यगढ़ा प्रखंड के नदी कान्ही क्षेत्र के प्लस टू उच्च विद्यालय माणिकपुर में रविवार को द्वितीय चरण का समापन हो गया। सेंटर में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सीनेट के सदस्य सह जदयू नेता संजय महतो एवं अध्यक्ष पवन कुमार चैधरी एवं कवादपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रवीण कुमार उर्फ डब्लू के देखरेख में सम्मान समारोह में रेनवो एज्युकेशन के संचालक केशव कुमार की अहम भूमिका रही। मौके पर क्वारेंटाइन सेंटर में बेहतर सहयोग करने वालों को कमेटी के सदस्यों सहित कोरोना वारियर्स एवं क्षेत्रीय पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया।
इन लोगों को अंग वस्त्र एवं कलम देकर सम्मानित किया गया। सेंटर में रहे 36 लोगों को सम्मान के साथ विदा किया गया। सीनेट के सदस्य सह जदयू नेता संजय महतो ने कहा कि कमेटि के सभी लोग के द्वारा निर्णय लिया गया कि लाॅकडाउन के तहत क्षेत्र के लोगों को कमेटि के लोग जागरूक करते रहेंगे। बाहर से मजदूर घर आयेगा तो उसे प्रखंड स्तरीय क्वारेंटाइन सेंटर या घर में क्वारेंटाइन कराने की बात कही। सीनेट के सदस्य सह जदयू नेता संजय महतो के नेतृत्व में इस कैम्प का संचालन कर रहे कैम्प के अध्यक्ष पवन चौधरी,कवादपुर मुखिया प्रतिनिधि डब्लू कुमार, दीपक पटेल, ब्रजेश कुमार, पंसस सदस्य अशोक ठाकुर सरपंच प्रतिनिधि डब्लू, अधिवक्ता अर्जून प्रसाद मेहता, कृष्णनंदन वर्मा, अंशु मिश्रा, केशव कुमार, राजेन्द्र मेहता,कामेश्वर प्रसाद मेहता, प्रेमचंद मिश्रा, कौशिक चौधरी ने इस सेेंटर को चलाने के लिए दिन रात एक किया। सामग्रियों को उपलब्ध कराकर लोगों की सेवा की।

लॉकडाउन के दौरान बड़हिया की सड़कें रही सुनसान
बड़हिया| लॉकडाउन में रविवार को सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़कर घरों में कर दिया। बड़हिया थाने की पुलिस व टाइगर मोबाइल शहर का भ्रमण करते रहे। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। बड़हिया में इसका असर दिख रहा है। नगर ही नहीं ग्रामीण इलाके की सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। सुबह 6 से दोपहर 6 बजे तक किराना, फल और सब्जी की दुकानें खुलीं। 10 से 2 बजे तक मोबाइल, पंखा सहित कुछ जरूरी सामान की मिली छूट के बाद दुकान खुली रही। हालांकि बाजार में भीड़ कम ही रही। प्रशासनिक अमला भी वायरस से बचने के लिए लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दे रहा है। पुलिस ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए आपका भी सहयोग बेहद जरूरी है और इसलिए कहा जा रहा है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाइए।
वितरित किया गया सूखा खाद्यान्न
पीरीबाजार| कोरोना वायरस के संक्रमण को राेकने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन से लोगों के समक्ष काफी परेशानी उत्पन्नहो गई है। जिसको लेकर चौरा राजपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि महेश यादव के द्वारा असहाय, विधवा एवं गरीब परिवारों को लगातार मदद किया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को चौरा राजपुर के जरूरतमंद विधवा, दिव्यांग एवं वैसे असहाय परिवारों के बीच सूखा राशन का वितरण किया गया। मुखिया प्रतिनिधि महेश यादव ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन से विधवा, विकलांग से लेकर दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों के बीच आर्थिक संकट पैदा हो गई है। ऐसे में अपने स्तर से पंचायत के जरूरतमंद लोगों के बीच सुखा राशन का वितरण कर रहे हैं। जिसमें चावल,दाल ,आलू,साबुन आदि है। वहीं मुखिया सुषमा देवी ने कहा कि चौरा राजपुर पंचायत में किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया जाएगा।

बाहर से आने वालों की बनाएं सूची

थाना परिसर में परेड के दौरान चौकीदार।

बड़हिया| एसपी सुशील कुमार के निर्देश पर बड़हिया के थानाध्यक्ष डीके पांडेय द्वारा कोरोना के प्रकोप को देखते हुए गांवों में दूसरे राज्य व जिले से आने वाले लोगों सूची बनाने के लिए चौकीदारों का परेड लेकर कई निर्देश दिया गया। थानाध्यक्ष ने चौकीदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में बाहर से आने वाले प्रवासियों की सूची बनाने को कहा गया साथ ही प्रवासी मजदूर पर निगाहें बनाए रखने की बात कही गई। स्थानीय जन प्रतिनिधि मुखिया, सरपंच, पार्षद सहित अन्य लोगों के संपर्क में रहने को कहा गया। घर पहुंच रहे प्रवासियों को शुरुआती दौर में क्वारेंटाइन सेंटर में ही रहने के लिए निर्देशित किया गया है। चौकीदारों को अपने-अपने इलाके में नागरिकों को मास्क, रुमाल या गमछी का प्रयोग करने के साथ ही सोशल डिस्टेंस के पालन के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr