जुगाड़ गाड़ी पर बैठे व्यक्ति का गिर गया 20500 रुपए, लोगों ने समझा कोरोना फैलाने को किसी ने फेंका, बाद में वापस लौटकर आया दावेदर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 1 May 2020

जुगाड़ गाड़ी पर बैठे व्यक्ति का गिर गया 20500 रुपए, लोगों ने समझा कोरोना फैलाने को किसी ने फेंका, बाद में वापस लौटकर आया दावेदर


थाना क्षेत्र के खाड़ा-महुआ बाजार जाने वाली मुख्य सड़क पर गुरुवार की अल सुबह 20 हजार 500 रुपए फेंके मिले। हालांकि ग्रामीणों ने सड़क पर पड़े हजारों रुपए को किसी की कारस्तानी समझकर छूने से मना कर दिया।

इसी बीच दोपहर में उक्त रुपए पर दावा करने के लिए भी एक व्यक्ति सामने आ गया। लेकिन सुबह से दोपहर तक लोगों में अफवाह फैली रही कि किसी ने जानबूझकर रुपए को सड़क पर फेंक दिया है। लोगों के बीच इस बात को लेकर भी अफवाह है कि इन दिनों कोराेना फैलाने के लिए लोग रुपए में थूक लगाकर सड़क पर फेंक देते हैं।

सोशल मीडिया पर फैलने लगी थी अफवाह
अल सुबह हुई घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर मुखिया ध्रुव कुमार ठाकुर, शिवेंद्र सिंह, शिवशंकर झा, नंदकिशोर सिंह, हीरा झा सहित कई गणमान्य लोग स्थल पर पहुंचे। किसी को भी सड़क पर पड़े रुपए छूने से मना करा दिया। इसके बाद बुधामा पुलिस कैंप से आए कैंप प्रभारी गंगाधर प्रसाद यादव ने स्थिति का जायजा लेकर वरीय अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया। बाद में उनके निर्देश पर पुलिस जवानों ने पूरी सावधानी के साथ लावारिस पड़े रुपए को ग्लब्स के सहारे समेटकर कब्जे में लिया। मौके पर कुछ ग्रामीणों का कहना था कि सुबह में एक मोटर ठेला जुगाड़ गाड़ी से कुछ लोग जा रहे थे। इसी गाड़ी पर से किसी ने रुपए फेंक दिए। सोशल मीडिया पर भी कई तरह की अफवाह फैलने लगी। इसे लेकर भी तर्क-कुतर्क होने लगा।


अधिकारियों के निर्देश पर होगी कार्यवाही : गंगाधर
दोपहर में रुपए का दावेदार भी सामने आ गया। सोनवर्षा थाना क्षेत्र के कोपा वार्ड संख्या-13 निवासी गजेंद्र साह ने बुधामा कैंप प्रभारी के समक्ष उपस्थित होकर दावा किया कि सारे रुपए उसके ही हैं। उसका कहना था कि 25 हजार रुपए लेकर वह सुबह में चदरा खरीदने के लिए महुआ बाजार मोटर ठेला गाड़ी से जा रहा था। इसी दौरान पॉकेट से खैनी पुड़िया निकालने के क्रम में 20500 रुपया गिर गया। जबकि 4500 रुपए पॉकेट में ही फंसा रह गया। महुआ बाजार जाने के बाद उसे रुपए गिर जाने का एहसास हुआ। इस बीच उसे पता चला कि रुपए खाड़ा-महुआ बाजार जाने वाली मुख्य सड़क गिर गया था। कैंप प्रभारी ने गंगाधर यादव ने बताया कि बरामद रुपए व दावा करने वाले व्यक्ति को लेकर उदाकिशुनगंज थाना जा रहे हैं। उचित जांच पड़ताल के बाद वरीय अधिकारी के आदेश पर कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a comment