UP में अब घर बैठे मिलेगी डॉक्टरों की सलाह और इलाज, योगी सरकार ने शुरू की टेलीमेडिसिन की सुविधा - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 27 April 2020

UP में अब घर बैठे मिलेगी डॉक्टरों की सलाह और इलाज, योगी सरकार ने शुरू की टेलीमेडिसिन की सुविधा


लखनऊ। लॉकडाउन की वजह से आम रोगों के मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे मरीजों को सुविधा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की है। उत्तर प्रदेश में अब आम लोग घर बैठे ही मोबाइल फोन की मदद से अपने शहर के डॉक्टरों से सलाह और इलाज प्राप्त कर सकेंगे। सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों के 722 डॉक्टरों की लिस्ट जारी की है। लोगों का कहना है कि सरकार की यह पहल लाभदायक साबित होगी।

कोरोना के अलावा अन्‍य मरीजों को हो रही थी मुश्किलें
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है। लोगों से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है। ज्यादातर अस्पतालों में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। ऐसे में दूसरे सामान्य एवं जटिल रोगों के मरीजों को डॉक्टरी इलाज प्राप्त करने में परेशानी आ रही है। इन परेशानियों को देखते हुए यूपी सरकार ने टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की है। अब आम लोग घर बैठे ही मोबाइल फोन की मदद से अपने शहर के डॉक्टरों से सलाह और इलाज प्राप्त कर सकेंगे।

No comments:

Post a comment