मेडिकल परामर्श के लिए डॉक्टरों का नम्बर किया गया जारी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 26 April 2020

मेडिकल परामर्श के लिए डॉक्टरों का नम्बर किया गया जारी


- महामारी के दौरान मेडिकल परामर्श के लिए जारी किया गया हेल्प लाइन नंबर
- जिलाधिकारी ने डाक्टरों को फोन उठाने व सही सलाह देने का दिया निर्देश

कोरोना महामारी में सूचना के आदान प्रदान के लिए विशेष सचिव प्रदेश साशन के निर्देश के अनुसार हेल्प लाईन के माध्यम से टेली कंसल्टेशन की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है। इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व निजी चिकित्सालयों के चिकित्सकों का मोबाइल नंबर आमजनमानस को उपलब्ध कराया जा रहा है। 

इस नंबर पर प्रतिदिन 10 से 4 बजे के बीच जनमानस चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त कर सकेंगे। जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने सभी चिकित्सकों को निर्देश दिया है कि लॉक डाउन के चलते किसी भी व्यक्ति द्वारा फोन के माध्यम से यदि परमार्श लेना चाहता है, तो उसे सही जानकारी दी जाएं। फोन अवश्यक उठाया जाए। इसमें किसी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

कोरोना महामारी के अधिक जानकारी के लिए कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. उमेश कुमार के मोबाइल नंबर 8127502840 पर सम्पर्क किया जा सकता है। जनपद में लाक डाउन के बाद लोग घरों में बंद है। किसी को यदि कोई छोटी-मोटी परेशानी हो भी रही है। तो लोग अगल-बगल के मेडिकल स्टोर से दवा लेकर अपने परेशानी को दूर कर रहे है। ऐसे में गंभीर चिकित्सीय परामर्श डाक्टरों से नहीं मिल पा रहा है। इससे निपटने के लिए विशेष सचिव उत्तर प्रदेश चिकित्सा अनुभाग ने पत्र के माध्यम से जनपद के सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित निजी हास्पिटलों के चिकित्सकों के मोबाइल नंबर व हेल्प लाईन नंबर 1800-180-5145 को जारी करने का निर्देश दिया। 

No comments:

Post a comment