Lockdown-2 में भी दौड़ रही है ये ट्रेन, न टिकट न पास-सिर्फ कोरोना से लड़ने की आस - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 25 April 2020

Lockdown-2 में भी दौड़ रही है ये ट्रेन, न टिकट न पास-सिर्फ कोरोना से लड़ने की आस


Lockdown-2: लॉकडाउन में यात्री ट्रेनों के पहिए भले ही थम गए हो। लेकिन एक ट्रेन है जो अब भी दौड़ रही है। यह कोई पार्सल स्पेशल या मालगाड़ी नहीं है। यह वर्कमैन स्पेशल ट्रेन है। जो रेलवे अपने कर्मचारियों के लिए चला रहा है। यह वर्कमैन स्पेशल ट्रेन रेलकर्मियों को लेकर रोजाना उन स्टेशनों तक जाती है। जहां पर पटरियों की मरम्मत से लेकर प्वाइंट सेट करने और बढ़ते तापमान में पटरियों को तनावमुक्त करने की डिस्ट्रेसिंग प्रक्रिया के बचे हुए काम पूरे हो रहे हैं।

दरअसल ट्रेनें भले ही बंद हैं। लेकिन रेलवे को लॉक डाउन के बाद ट्रेनें चलाने के लिए अपनी पटरियों, सिगनल, बोगियों व इंजन की नियमित मरम्मत करना होगा। ऐसा न करने पर तकनीकी गड़बड़ी का सामना करना पड़ेगा। इसे देखते हुए पटरियों को दुरुस्त रखने वाले ट्रैकमैनों व इंजीनियरिंग के कर्मचारियों के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में आठ स्पेशल वर्कमैन स्पेशल ट्रेनें दौड़ रही हैं। दो से तीन बोगियों वाली इन स्पेशल वर्कमैन ट्रेनों में सामाजिक दूरी का पालन भी किया जाता है। उतरेटिया से ही गौरीगंज तक चलने वाली इस ट्रेन में रूट के सभी स्टेशनों से कर्मचारी रवाना होते हैं।

No comments:

Post a comment