जिले में संक्रमण का दूसरा केस मिला,आरा में 20 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव, हड़कंप - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 26 April 2020

जिले में संक्रमण का दूसरा केस मिला,आरा में 20 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव, हड़कंप


टाउन थाना क्षेत्र के भलूहीपुर इलाके की रहने वाली 20 वर्षीय युवती के स्वाब टेस्ट का रिपोर्ट पटना से जांच के बाद पॉजिटिव आ गया है। जिसके बाद जिले में हड़कंप मच गया है। जानकारी मिलते ही जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम इलाके में पहुंची। इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से सबसे पहले आसपास आने-जाने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। पीड़ित के मोहल्ला समेत पूरे इलाके को सैनिटाइजर से सैनिटाइज किया गया। पुलिस ने उसके परिवार के 6 सदस्यों को क्वारान्टीन किया गया है।

पुलिस उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में लगी हुई है। लेकिन, अबतक कोई पुख्ता जानकारी किसी के हाथ नहीं लग सकी है। जिसके कारण उनकी परेशानी बढ़ गई है। युवती काफी दिनों से बीमार थी। वह अपने घर से कुछ ही दूरी पर दूसरे मोहल्ले में प्राइवेट प्रैक्टिशनर से इलाज करवा रही थी। इलाके को सील करने को लेकर डीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ बैठक जारी रखी है। बताते चलें कि एक मरीज बड़हरा के एक गांव का रहने वाला है। कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे इलाज के लिए पटना भेज दिया गया था। जहां उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।
6 माह से बीमार थी युवती, बगल के मोहल्ले के प्राइवेट प्रैक्टिशनर के यहां करा रही थी इलाज
पुलिस कोरोना पीड़ित युवती की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में लगी है कि युवती आखिर कैसे कोरोना की चपेट में आ गई।इसको लेकर जब पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन चालू किया तो सिर्फ इतना पता चला कि युवती पिछले काफी समय से बीमार थी और पड़ोस के ही एक मोहल्ले में एक प्राइवेट प्रैक्टिशनर की क्लीनिक में जाकर खांसी बुखार का इलाज करा रही थी। लेकिन उसकी बीमारी ठीक नहीं हो रही थी। बाद में सदर अस्पताल शुक्रवार को पहुंची। इसके बाद उसके स्वास्थ्य की जांच की गई। उस प्राइवेट डॉक्टर की भी पुलिस तलाश कर रही है। जिसने कोरोना पीड़ित युवती का इलाज किया था।


कोरोना पीड़ित मिलने की सूचना पर खाली हो गया सब्जी गोला का इलाका
जो काम पुलिस सब्जी गोला में दुकान खोलने वाले दुकानदार एवं ग्राहक को समझाकर नहीं कर सकी। पुलिस की सख्ती भी दुकानदारों को डरा नहीं सकी जो सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे थे। मात्र एक कोरोना पीड़ित युवती के मिलने की बात सुनकर ऐसे नौ दो ग्यारह हुए की पता ही नहीं चल रहा था कि यहां पर कोई सब्जी की दुकान या गोला था। हां जहां मार्केट लगता था। जो पुलिस के साथ खाली कराने की बात करने पर उलझ रहे थे वह अचानक से यह बात सुनते ही गायब हो गए कि यहीं पास में एक युवती को करो ना यार थोड़ी सी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होते देख पुलिस ने भी शक्ति दिखाई इसके बाद वहां की सड़कों पर सन्नाटा पसर गया लगा ही नहीं कि वहां कोई सब्जी गोला है।बताया जा रहा है कि सबसे पहले घटना के बाद टाउन थाना के थाना अध्यक्ष जन्मेजय राय एवं उनकी टीम पहुंची थी इसके बाद तुरंत ही सदर एसडीओ अरुण प्रकाश वीडियो सीओ समेत तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए वहां का पूरा इलाका सील कर दिया गया था उस मोहल्ले के आसपास प्रवेश के सभी द्वार पर बैरिकेडिंग प्रशासन द्वारा की गई माइक से अनाउंस कराया गया कि कोई भी लोग बाहर नहीं निकलेगा।

No comments:

Post a comment