Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रामपुर का पीपापुल बाइक और पैदल सवारों के लिए खुला

रेवतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के पास गंगा नदी पर स्थित रामपुर - बच्छलकापुरा पीपापुल के क्षतिग्रस्त एप्रोच की मरम्मत शनिवार को पूरी हो गई। करीब चार दिन बाद बाइक और पैदल सवारों का आवागमन पुल से शुरू हो गया। इससे क्षेत्रीय लोगों ने राहत महसूस किया है।

ghazipur-news-pipapul-is-open-to-bike-and-pedestrian-riders

जबकि चार पहिया वाहन और ट्रैक्टर-ट्राली के आवागमन के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। वजह अभी लोहे के गार्डर सही तरीके से नहीं लगाए गए हैं। वहीं चार पहिया वाहन न चलने से लोगों को काफी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। लंबी दूरी तय कर गंतव्य के लिए जाना पड़ रहा है।

मालूम हो कि बीते मंगलवार की भोर में पीपापुल एप्रोच पानी के तेज बहाव के चलते गंगा में बह गया था। इससे आवागमन ठप हो गया था। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इस पीपापुल का एप्रोच गंगा की तेज धारा आए दिन कट जा रहा है। जबकि विभाग इसको लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

इस पीपापुल के एप्रोच के पास गंगा का काफी तेज प्रवाह है। लोगों ने कहा कि एप्रोच की मरम्मत के लिए पीपा की संख्या को बढ़ाया जाता है तो तेज प्रवाह के चलते दो चार दिन में ही एप्रोच क्षतिग्रस्त हो जा रहा है। लोगों ने बताया कि इसका एप्रोच टूटने के बाद नाविकों की चांदी हो जाती है जो मनमाना किराया सवारों से वसूलते हैं।

इस पीपापुल से रेवतीपुर व मुहम्मदाबाद क्षेत्र के तमाम लोगों का आवागमन होता है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग खंड तृतीय के अवर अभियंता महेंद्र मौर्या ने बताया कि एप्रोच की मरम्मत होने के बाद दो पहिया और अन्य पैदल राहगीरों के लिए इस पीपापुल को खोल दिया गया है। जल्द ही चार पहिया वाहनों का भी संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr