Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बॉर्डर पार कर गाजीपुर जनपद आते हैं अंगूरी के शौकीन

बिहार में शराब बंदी के बाद अंगूरी के शौकीनों की महफिल यूपी के तटवर्ती इलाकों में सज रही है। अंगूरी के शौकीन तटवर्ती इलाकों के शराब की दुकानों पर जमकर शौक पूरा कर रहे हैं। हालांकि बिहार सरकार बॉर्डर के प्रमुख मार्गों पर शराब माफियाओं और शराब के सेवन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।

started-coming-after-liquor-ban-in-bihar-said-government

इसके बावजूद भी अंगूरी के शौकीन अपने शौक को पूरा करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। शराब पीने के लिए आने वालों ने कहा कि बिहार और यूपी सरकार को हमारी सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमारे लिए भी कोई योजनाएं चलानी चाहिए। एक शराबी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि हम भारत सरकार के अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

बिहार में कुछ जगहों पर ज्यादा पैसे में हो रही बिक्री

शराबी तटवर्ती इलाकों से रेल, पानी और सड़क मार्ग से शराब के शौक पूरा करने के लिए आते हैं। पुलिस की चेकिंग के दौरान यह खुलासा किया गया कि अक्सर बिहार से लोग कर्मनाशा नदी पार करके शराब लेने के लिए इस पार यूपी आते हैं। लोगों ने कहा कि शराब पीने के लिए बाद वह वापस से बिहार को लौट जाते हैं। बिहार में भी अवैध रूप से शराब की बिक्री तो की जा रही है। लेकिन यूपी की अपेक्षा दोगुनी से अधिक मूल्य पर शराब मिलने की वजह से वह वहां नहीं पी पाते।

शराब बंदी के बाद बिहारियों की बढ़ी परेशानी

बिहार निवासी सोनू ने बताया कि बिहार में महंगे दामों में शराब मिलने के कारण यूपी आकर शौक पूरा करते हैं। फिर ट्रेन के रास्ते वापस लौट जाते हैं। बताया कि पहले हमें ज्यादा परेशानियां नही होती थी। लेकिन बिहार में शराब बंदी के बाद हुई सख्ती से परेशानियां बढ़ गई हैं।

यूपी के तटवर्ती इलाकों में आते हैं बिहारी

चौसा के सुभाष ने बताया कि बिहार में शराबबंदी के बाद हम सभी यूपी के तटवर्ती इलाकों में शराब पीने आते हैं। हालांकि ये जोखिम भरा काम है, लेकिन शराब पीने के लिए आना पड़ता है। बिहार पुलिस द्वारा पकड़े जाने का भी डर रहता है। शादी विवाह के सीजन में बिहार से आने वाले रिश्तेदारों की फौज छककर अंगूरी का सेवन करती है।

कर्मनाशा नदी पार कर आते हैं लोग

अधिकांश लोग तो सिर्फ अंगूरी के शौक को पूरा करने के लिए ही यूपी में रिश्तेदारी करते हैं। बिहार से आने वाले बारात और तिलकोत्सव सहित अन्य कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं। इस बाबत पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओमवीर सिंह ने बताया कि गाजीपुर जनपद के बॉर्डर वाला इलाका जो कर्मनाशा नदी के उस पार बिहार के दो जनपद बक्सर और कैमूर क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। आए दिन अवैध शराब तस्करी की शिकायत रहती है। पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा इन पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr