Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

असिस्टेंट प्रोफेसरों की होगी स्कूलों में भर्ती, वेतनमान और ग्रेड पे में की गई कटौती

झारखंड के गैर सरकार सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक विद्यालयों और सामान्य सहायता प्राप्त विद्यालयों में सहायक आचार्य बहाल किए जाएंगे। इन स्कूलों में भी पहले सहायक शिक्षक नियुक्त होते थे, लेकिन अब सहायक आचार्य नियुक्त होंगे। नई नियुक्ति सहायक आचार्य को 5200-20,200 का वेतनमान और 2400 रुपये का ग्रेड पे मिलेगा। उन्हें 9300-34,800 का वेतनमान नहीं मिलेगा। इसके लिए शिक्षा सचिव राजेश कुमार शर्मा ने अधिसूचना जारी कर दी है। 

हालांकि शिक्षा सचिव की ओर से जारी पत्र में सहायक आचार्य के लिए 9300-34,800 का वेतनमान देने का जिक्र कर दिया गया था, लेकिन एक दिन बाद ही प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने इस बाबत शुद्धि पत्र निकाला है। इसमें झारखंड के गैर सरकार सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक विद्यालयों और सामान्य सहायता प्राप्त विद्यालयों में सहायक आचार्य के लिए 5200-20,200 का वेतनमान और 2400 रुपये का ग्रेड पे किया गया है।

सहायक अध्यापकों को दो माह से नहीं मिला है मानदेय

राज्य के सहायक अध्यापकों को दो महीने से मानदेय नहीं मिला है। एकीकृत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा ने सरकार से जल्द से जल्द मानदेय का भुगतान करने की अपील की है। मोर्चा के संजय कुमार दूबे ने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि राशि नहीं होने के कारण मानदेय का भुगतान नहीं हो पा रहा है, लेकिन ऐसी बात नहीं है। जब तक सर्टिफिकेट जांच नहीं होती है तब तक मानदेय का भुगतान नही होगा।

इसमें सहायक अध्यापक कहां से दोषी हैं। विभाग जांच नहीं करा रहा है, तो सहायक अध्यापक क्या करें। सहायक अध्यापकों ने तीसरी बार राशि विभाग को सौंपी कि सर्टिफिकेट की जांच करा ली जाए, लेकिन विभाग के लापरवाही के कारण सर्टिफिकेट जांच नहीं होने से मानदेय दो माह से बंद है। मोर्चा शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव से मिल कर मानदेय भुगतान की मांग करेगा इसके बाद भी अगर भुगतान में विलंब होता है तो राज्य कमेटी की बैठक 11 सितंबर को कर सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। 

इसकी सारी जिम्मेवारी सरकार और उनके विभाग के पदाधिकारी की होगी। सहायक अध्यापकों को जुलाई और अगस्त माह का मानदेय भुगतान अभी तक नहीं हो पाया, जिसके कारण राज्य में सहायक अध्यापकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr