Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर में 42 डिग्री के पार पहुंचा पारा, घरों में कैद रहे लोग - Ghazipur News

एक दिन पूर्व आसमान में बदली के बाद दूसरे दिन रविवार को आसमान साफ रहने के चलते प्रचंड गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ा। तेज धूप के साथ ही चल रही गर्म हवा के चलते लोग घरों में कैद रहने को विवश रहे। रविवार को अधिकतम तापमान 42.35 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर रहा।

दो दिन पूर्व मौसम में थोड़ी नरमी आयी थी और शनिवार को आसमान में बादलों के आने से ऐसा लग रहा था कि इससे कुछ राहत मिलेगी। बादलों को देखकर किसान वर्ग भी बारिश होने का कयास लगाकर चिंतित होने गये थे कि खेतों में पड़े गेहूं भींगकर खराब हो सकते हैं। रविवार की सुबह से आसामान साफ रहने और धूप की तल्खी ने बारिश को लेकर बन रही उम्मीद को तोड़ दिया।

बारह बजे तक तो यह हाल हो गया था कि सड़कों पर जरूरी कामों से निकले लोग ही नजर आये। वह भी सिर व चहरे को गमछा से ढके रहे, कुछ लोग छाता व टोपी लगाकर कड़ी धूप से बचाते दिखे। कड़ी धूप को लेकर स्वास्थ्य के प्रति भी चिकित्सक बराबर ऐसे वातावरण से बचने की सलाह दे रहे हैं। इधर बीच अधिकतम तापमान का क्रम लगातार 39 से 41 के बीच बना रहा। जबकि, रविवार को यह 42.35 डिग्री तक पहुंच गया था।

15 किमी की रफ्तार से चली गर्म हवा

जिले में रविवार को भीषण गर्मी के बीच गर्म हवा मुसीबत बनी रही। इसके चलते पारा और बढ़ता गया। करीब 15 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से लू चलने से आमजन काफी बेहाल रहे। सड़कों व बाजारों में कड़ी धूप के चलते सुबह दस बजे के बाद ही सन्नाटा पसर गया। दुकानदार कूलर के पास बैठकर ग्राहकों की राह ताकते रहे। वहीं घरों में कैद लोग पंखा, कूलर, एसी के बीच गर्मी से राहत लेते रहे। हालांकि बीच-बीच में बिजली कटौती से काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। मौमस को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक तापमान में ऐसे ही उतार-चढ़ाव चलता रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad