Type Here to Get Search Results !

Trending News

मंगलवार को मतदेय स्थलों का प्रेक्षक ने परखे हालात, सुनी जनता की बात

प्रेक्षक अनूप व एसडीएम सेवराई ने संयुक्त रूप से मंगलवार को स्थानीय तहसील क्षेत्र के लगभग 35 मतदेय स्थल का निरीक्षण किया। विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग की ओर से सामान्य निर्वाचन प्रेक्षक ने संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों और बूथों पर इंतजाम परखे। निर्धारित बूथों पर मूलभूत सुविधाएं जांची तो केंद्र तक पहुंचने की स्थिति भी परखी। बीएलओ से बूथों के अंर्तगत आने वाले गांव और मतदाताओं की संख्या की जानकारी ली। हालांकि स्थलीय निरीक्षण में सभी इंतजाम दुरुस्त मिले और प्रेक्षक ने कोई खामी नहीं पाई।

मंगलवार को प्रेक्षक के साथ टीम ने उसिया गांव में 14 बूथों का निरीक्षण किया गया। जहां मूलभूत साधनों शौचालय, पीने का पानी, रैंप, बिजली आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली गयी। इसके बाद सेवराई स्थित 13 बूथों का निरीक्षण किया गया। ग्राम देवल में बैरियर पर एसएसटी टीम के कार्यों का भी निरीक्षण किया गया। एसएसटी टीम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर नाराजगी जतायी गयी। इसके बाद ग्राम मनिया में चार बूथों का निरीक्षण किया गया। ग्राम प्रधान और उपस्थित बीएलओ से मतदाता के संबंध में पूछता कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। बीएलओ से वोटर कार्ड के वितरण के संबंध में भी पूछताछ की गयी। गांव से बाहर रहने वाले मतदाताओं के संबंध में भी जानकारी ली गयी। 

ग्रामीणों से पूछा कि कहीं कोई व्यक्ति मतदाताओं को बरगला तो नहीं रहा। किसी मतदाता को वोट नहीं डालने के लिए दबाव तो नहीं बना रहा। यदि कोई ऐसा कर रहा है, तो असकी सूचना दिये जाने को कहा गया। बताया गया कि इसकी जानकारी देने वाले का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा। इसके अलावा प्रेक्षक अनूप खिंची ने उसिया के जहां गिरिया गर्ल्स इंटर कॉलेज,बालिका प्राथमिक विद्यालय तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय उसियां 14 मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर स्थित की जानकारी लिया। दिलदारनगर के निरीक्षक कमलेश पाल साथ मे रहे। प्रेक्षक के साथ प्रभारी निरीक्षक दिलदारनगर, प्रभारी निरीक्षक गहमर, तहसीलदार सेवराई व पुलिस फोर्स मौजूद रही। निरीक्षण करने के बाद पर्यवेक्षक तहसील कार्यालय में बैठकर चुनाव के संबंध में पूछताछ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad