Type Here to Get Search Results !

Trending News

बलिया: बवाल न करता तो नहीं खुलती फर्जी सिपाही की पोल, भाई के प्रमाण पत्र पर कर रहा था नौकरी

अपने बड़े भाई का शैक्षिक प्रमाण पत्र लगाकर पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर नौकरी करने वाला अगर पंचायत चुनाव में गांव जाकर बवाल न किया होता तो उसकी पोल नहीं खुलती। अपने गांव बलिया के रसड़ा पहुंच गया था और वहां चुनावी विवाद में अवैध असलहे से पड़ोसी पर फायर झोंक बैठा। इसके बाद उसकी कहानी खराब होने लगी और आखिरकार जिस महकमे की वर्दी पहनकर रौब गांठता रहा, उसी के हाथों गिरफ्तार होकर जेल भेजा गया।

कोतवाली पुलिस ने बुधवार को उसे केंद्रीय विद्यालय फर्टिलाइजर गोरखपुर से गिरफ्तार किया। इस संबंध में धनन्जय सिंह कुशवाहा क्षेत्राधिकारी रुधौली ने जांच के बाद तहरीर देकर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें बताया गया कि बलिया जिले के रसड़ा थाने के संवरा गांव निवासी रोहित कुमार सिंह अपने सगे भाई राहुल कुमार सिंह के अभिलेखों पर पुलिस विभाग में 2018 में भर्ती होकर राहुल कुमार सिंह के नाम पर नौकरी कर रहा था।

जांच से पाया गया कि रोहित कुमार सिंह ने बड़े भाई के हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट का प्रमाण पत्र लगाकर राहुल कुमार सिंह के नाम पर पुलिस विभाग में नौकरी कर रहा था। हर्रैया थाने में तैनाती के दौरान पंचायत चुनाव में राहुल सिंह उर्फ रोहित अवकाश पर गया था। जहां विवाद होने के बाद उसने एक व्यक्ति पर गोली चला दिया था। जिसके बाद रसड़ा थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार किया गया।

जांच में यह पोल खुला कि वह अपने भाई के प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रहा है। एसपी बलिया की रिपोर्ट पर यहां के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने सीओ रुधौली धनंजय सिंह कुशवाहा को जांच सौंपी। आरोप सही पाए जाने पर सीओ की तहरीर पर कोतवाली थाने में 29 मई को मुकदमा दर्ज किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad