Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना: उत्तर प्रदेश में नहीं लगा लॉकडाउन, जानें नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन

0

यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए  लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्यादा केस वाले जिलों में सख्ती करने को कहा है। लख्रनऊ में रात में नौ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू नगर निगम सीमा के लिए ही लागू किया गया है। कमिश्नर रंजन कुमार, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने देर रात स्थिति की समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया है।

जरूरी सामान ले जाने के लिए छूट

  • रात्रिकालीन कर्फ्यू में आवश्यक वस्तु लाने ले जाने के लिए छूट रहेगी
  • ग्रामीण इलाकों में कर्फ्यू लागू नहीं होगा
  • फल,सब्जी,दूध, गैस सिलेंडर, पेट्रोल -डीजल, दवा की सप्लाई जारी रहेगी
  • रात की ड्यूटी वाले सरकारी, अर्धसरकारी कर्मचारियों को छूट रहेगी
  • आवश्यक सेवाओं के निजी क्षेत्र कर्मचारियों को भी छूट रहेगी
  • स्टेशन, बस स्टेशन एयरपोर्ट यात्रियों के टिकट पास का काम करेंगे
  • मालवाहक वाहनों के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगेगा

यूपी में कोरोना के नए केसों की संख्या 6000 पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को 6023 नए केस मिले। मंगलवार को 5928 नए केस मिले थे। मृतको की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। बुधवार को प्रदेश में 40 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। अपर मुख्य सचिव ‘चिकित्सा एवं स्वास्थ्य‘ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते एक दिन में कुल 1,86,948 सैम्पल की जांच की गई। इस प्रकार से प्रदेश में अब तक कुल 3,59,42,111 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 
 उन्होंने बताया कि प्रदेश में 31,987 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 18,679 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों में 668 मरीज अपना इलाज करा रहे है तथा शेष मरीज सरकारी चिकित्सालयों में निःशुल्क इलाज भी करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे दौरान 1484 लोगों को कोरोना के संक्रमण से ठीक होने के कारण डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार से अब तक कुल 6,04,979 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 

कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है सावधान रहें
प्रसाद ने बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नम्बर 18001805145 पर सम्पर्क करे। संक्रमण पर नियंत्रण के लिये संक्रमित लोगों का चिन्हांकन करके अलग करना जरूरी है। श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 65,00,506 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 11,67,323 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। इस प्रकार कुल 76,67,829 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad