Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में टूटा कोविड वायरस का रिकॉर्ड, 1 दिन में बढ़े 3 हजार मरीज, आज मिले 15353 संक्रमित

0

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। रविवार को कोविड-19 के 15353 नए मामले सामने आए हैं। यह संख्या शनिवार की तुलना में लगभग तीन हजार ज्यादा है। शनिवार को संक्रमण के 12,748 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 71,241 पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 15,353 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 6,11,622 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 71,241 हो गई है। वहीं अबतक 85,15,296 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है।

 

 

यूपी में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग अब 30 अप्रैल तक बंद
कोरोना के बढ़ते केस के कारण यूपी में अब क्लास 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग को 30 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया है कि  पहले से तय परीक्षा होती रहेंगी। इस दौरान जरूरत के हिसाब से शिक्षक और अन्य स्टाफ को बुलाया जा सकता है।

लेवल 2 व 3 के बेड बढ़ाए जाएं
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में चिकित्सा कर्मियों, औषधियों, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनाये रखी जाए। लेवल-2 और लेवल-3 के बेड्स बढ़ाए जाएं। शासन तरह से सहयोग करेगा। मुख्‍यमंत्री ने निर्देश दिए कि लखनऊ में एरा मेडिकल कॉलेज, डीएस मिश्र मेडिकल कॉलेज और इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज सहित बलरामपुर हॉस्पिटल को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में कोरोना के इलाज के लिए समर्पित किया जाए। प्रत्येक कोविड हॉस्पिटल में न्यूनतम 700 बेड की उपलब्धता जरूर रहे। यहां सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

100 केस मिलने पर लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू 
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों में रोजाना 100 से अधिक कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे हैं या फिर जहां पर कुल एक्टिव केस की संख्या 500 से अधिक है, वहां रात्रि नौ बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया जाए। कंटेनमेंट जोन की व्यवस्था को सख्ती से लागू किया जाए। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad