Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पंचायत चुनाव में 28 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच वोटर लिस्ट पर दावे व आपत्ति कर सकेंगे

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट का प्रारम्भिक ड्राफ्ट को राज्य निर्वाचन आयोग में अंतिम रूप दिया जा रहा है। आगामी 26 दिसंबर तक इस वोटर लिस्ट की कम्पयूटरीकृत पाण्डुलिपि तैयार हो जाएगी। 27 दिसंबर को ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 

यह ड्राफ्ट मतदाता सूची 28 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच सहायक जिला निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, बूथ लेबल आफिसर के पास उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा इसे राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http//sec.up.nic.in पर भी देखी जा सकती है। वेबसाइट पर जिला, विकास खण्ड, ग्राम पंचायत का नाम डालने पर आपके सामने आपकी वोटर लिस्ट उपलब्ध हो जाएगी।

वोटर लिस्ट के इस ड्राफ्ट में अगर आपके नाम, पते, लिंग, आयु में कोई त्रुटि नजर आती है या वोटर लिस्ट में नाम नहीं है तो आप संबंधित सहायक जिला निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी या बूथ लेबल आफिसर से सम्पर्क करें। यह दोनों अधिकारी आपको एक दावा फार्म देंगे जिसे भरकर आपको वापस इन्हीं अधिकारी को देना होगा। यह फार्म राज्य निर्वाचन आयोग की वेबवसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 जनवरी से 11 जनवरी तक ऐसे दावे और आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। फिर 22 जनवरी को फाइनल वोटर लिस्ट का प्रकाशन कर दिया जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr