वाराणसी: नवरात्र से पूर्व दुर्गा कुंड स्थित मंदिर पर पर्यटन विभाग ने जारी किया पोस्‍टर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 6 October 2020

वाराणसी: नवरात्र से पूर्व दुर्गा कुंड स्थित मंदिर पर पर्यटन विभाग ने जारी किया पोस्‍टर

नवरात्र वैसे तो अक्‍टूबर माह के दूसरे पखवारे से शुरू हों रहा है लेकिन उससे पूर्व ही पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से पहल शुरू कर दी गई है। अमूमन नवरात्र के दौरान पूर्वांचल ही नहीं बल्कि देश विदेश तक के पर्यटक आते रहे हैं। इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई आयोजनों पर प्रतिबंध है। हालांकि, मंदिरों के कपाट और आस्‍थावानों के लिए खोले जा रहे हैं, इसी के साथ ही धर्म आधारित पर्यटन का दौर शुरू हो चुका है। इस लिहाज से नवरात्र जैसा आयोजन काशी के लिए काफी महत्‍व रखता है। प्रदेश में पर्यटन स्‍थलों के बारे में जानकारी साझा करने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग समय समय पर पोस्‍टर जारी करता रहा है, इस बार नवरात्र से पूर्व दुर्गा कुंड स्थित मंदिर पर पर्यटन विभाग ने आकर्षक पोस्‍टर जारी किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूर्वांचल में ख्‍यात दुर्गा कुंड स्थित मंदिर पर पर्यटन विभाग ने मंगलवार को एक पोस्‍टर जारी किया है। दुर्गा कुंड स्थित दुर्गा मंदिर पर पर्यटन विभाग की ओर से देर रात की रोशनी में लालिमा से युक्‍त कुंड और मंदिर की भव्‍य तस्‍वीर पर पोस्‍टर जारी होने के बाद से ही सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। पोस्‍टर के साथ ही यूपी टूरिज्‍म के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जारी पोस्‍ट में मंदिर के बारे में जानकारी भी दी गई है। पोस्‍ट में लिखा है कि - यहां लाल दीवारों और नीची सी छत से बने एक छोटे से गर्भगृह में मां दुर्गा की विशाल प्रतिमा विराजमान है। चौकोर कुंड के पास नागर शैली में बना ये मंदिर वाराणसी के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में से एक है। इसी के साथ ही पोस्‍ट में कई पर्यटन को बढावा देने वाले हैश टैग भी जारी किए गए हैं।

No comments:

Post a comment