Type Here to Get Search Results !

Trending News

500 करोड़ की लागत से बनेगी चंदौली से सैदपुर तक फोरलेन सड़क, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने दी हरी झंडी

पूर्वांचल के दो जनपदों को जोडऩे और कई जिलों के सुगम यातायात व्यवस्था के लिए चंदौली से सकलडीहा होते हुए गाजीपुर के सैदपुर तक फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। लोक निर्माण विभाग ने सर्वे करने के साथ इस्टीमेट तैयार कर लिया है। 30.80 किलोमीटर सड़क बनाने में करीब पांच सौ करोड़ रुपये खर्च आएंगे। पीडब्ल्यूडी ने जिला प्रशासन के जरिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। बनारस दौरे पर आए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्रयागराज से बिहार को जाने वाले सड़क पर 24 घंटे वाहनों का दबाव होता है। चंदौली से चहनिया होते हुए सैदपुर तक जाने वाली सड़क काफी महत्वपूर्ण है। दिसंबर-2016 में सैदपुर गंगा पर पुल बनने के साथ गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़ और बलिया के लिए बाइपास के रूप में सड़क काफी महत्वपूर्ण है। इसी मार्ग से सोनभद्र, मीरजापुर से निर्माण सामग्री विभिन्न जनपदों को जाती है। इतना ही नहीं, बिहार से भी वाहनों का दबाव इस पर अधिक है। सड़क खराब होने से राहगीरों को काफी परेशानी होती है। आए दिन इस मार्ग पर वाहन खराब होते हैं।

हाइवे से कनेक्ट होगी सड़क

चंदौली से सकलडीहा होते हुए सैदपुर तक सड़क बनी है लेकिन हाइवे से कनेक्ट होने के साथ सड़क पर बड़े वाहनों का दबाव बढ़ गया है। उस हिसाब से सड़क नहीं बनी है। यह सड़क अब नए सिरे से बनाई जाएगी। फोरलेन सड़क बनने के साथ हाइवे से कनेक्ट हो जाएगी। बाइपास के रूप में यह सड़क आमजन के लिए काफी फायदेमंद होगी।

सड़क की लंबाई- 30.80 किलोमीटर

सड़क की लागत- 49890.83 लाख

चंदौली से सकलडीहा होते हुए सैदपुर सड़क फोरलेन प्रस्तावित है

चंदौली से सकलडीहा होते हुए सैदपुर सड़क फोरलेन प्रस्तावित है। सर्वे करने के साथ इस्टीमेट बनाकर शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। बजट स्वीकृत होने के साथ काम शुरू हो जाएगा। यह सड़क कई जिलों को जोड़ेगी।- संजय तिवारी, मुख्य अभियंता-पीडब्ल्यूडी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad