स्वामी नारायण अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से दोबारा खुलेगा, मास्क बिना नहीं मिलेगी एंट्री - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 5 October 2020

स्वामी नारायण अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से दोबारा खुलेगा, मास्क बिना नहीं मिलेगी एंट्री

दिल्ली का स्वामी नारायण अक्षरधाम मंदिर कोविड-19 के कड़े प्रोटोकॉल के साथ दोबारा 13 अक्टूबर से खुलने जा रहा है। इस दौरान मास्क लगाना आवश्यक होगा और एंट्री के समय थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

हालांकि, मंदिर को शाम 5 बजे से 7 बज तक सीमित समय के लिए हो अभी खोला जा रहा है। मंदिर के प्रदर्शनी हॉल बंद रहेंगे, जबकि सिर्फ म्युजिकल फाउंटेन प्रोग्राम को अनुमति दी गई है। इसमें प्रवेश शाम पांच बजे से लेकर साढ़े छह बजे तक होगी और वॉटर शो सवा सात बजे होगा। पहले की तरह ही हर सोमवार को यह मंदिर बंद रहेगा।

इससे पहले, मार्च के महीने में बीएपीएस स्वामी नारायण संस्था ने दुनियाभर में अपने मंदिरों को अस्थाई तौर पर बंद करते हुए वॉलेंटियर्स, विजिटर्स और स्थानीय समुदायों के स्वास्थ्य के लिए नियमित गतिविधियों को रोकने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए देश को 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया था। लेकिन, अब मेट्रो समेत लगभग सभी चीजों को दोबारा चालू करने की इजाजत दे दी गई है। लेकिन, जिस रफ्तार से कोरोना के नए मामले देश में आ रहे हैं ये चिंता का विषय बना हुआ है।

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 75 हजार से अधिक नये मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 65.49 लाख हो गया, जबकि 82 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए जिससे कोरोनामुक्त होने वालों की संख्या 55.09 लाख हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 75,829 नये मामलों के साथ इसके संक्रमितों की संख्या 65,49,373 हो गई।

No comments:

Post a comment