मंत्री सुरेश खन्ना ने कोविड-19 के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 11 August 2020

मंत्री सुरेश खन्ना ने कोविड-19 के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण कर कमिश्नरी सभागार में कोविड  से बचाव एवं इलाज कार्यों की मंगलवार को समीक्षा की। मंत्री ने वाराणसी में बढ़ते कोविड मरीजों के दृष्टिगत इलाज के लिए 500 बेड और बढ़ाने के निर्देश दिए। बीएचयू  L-3 के 400  बेड संचालित करें। इसी तरह L-1, L-2 के  अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिए संख्या व तिथि निर्धारित कर दी। उन्‍होंने  कहा कि इलाज के समस्त विकल्प साधनों को पूरी शक्ति के साथ प्रयोग कर मरीज को हर हाल में बचाना है। मरीज के साथ सहानुभूति पूर्ण व्यवहार औषधि का कार्य करता है। मरीज के परिजन की भी मनोदशा सामान्य नहीं होती है वह भावावेश में भी बात कर सकते हैं, लेकिन हम सभी प्रशासनिक, मेडीको के लोग उनसे सहानुभूति पूर्वक बात करें।

इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम निरीक्षण में मंत्री ने इसे ऑनलाइन करने के निर्देश दिए। कमांड कंट्रोल की पूरी जानकारी लेकर उन्होंने निर्देशित किया मरीज की जानकारी होने पर उसे एंबुलेंस से लेकर अस्पताल तक पहुंचाने में कम से कम समय लगे तथा अस्पताल पहुंचते ही बेड मिल जाए और इलाज शुरू हो जाए। अस्पतालों में खाली बेडों की  ऑनलाइन जानकारी होती रहे, ताकि कमांड कंट्रोल से डॉक्टर मरीज को उचित अस्पताल में भेज सकें। मंत्री जी ने कहा कि कोरोना से बचाव हेतु सर्विलांस से संदिग्ध लोगों की पहचान कर उनकी जांच करना तथा पॉजिटिव लोगो का  तत्काल इलाज हो इससे मृत्यु दर कम होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के बचाव व इलाज में व्यापक व्यवस्थाएं की हैं। इसके फलस्वरूप 80 हजार से अधिक  कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रतिदिन लाख से अधिक सैंपलिंग हो रही है। प्रदेश में 32 लाख से अधिक टेस्टिंग हो चुकी है। मेडिकल, प्रशासनिक सभी को मिलजुलकर प्रयास के यह परिणाम है।

Read More

No comments:

Post a comment