पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 शहर Jio Fibre नेटवर्क से जुड़े, अन्य नेटवर्क पर कॉल मुफ्त - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 3 August 2020

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 शहर Jio Fibre नेटवर्क से जुड़े, अन्य नेटवर्क पर कॉल मुफ्त


पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चौदह शहर जियोफाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क से जुड़ गए हैं। इनमें मेरठ, आगरा, बरेली, अलीगढ़, सहरानपुर, मुरादाबाद, मथुरा, मोदीनगर बिजनौर, चंदौसी, चांदपुर, हापुड़, पिलखुआ और सिकंदराबाद शामिल हैं।

लॉकडाउन के बीच फाइबर आधारित वायर ब्रॉडबैंड की बढ़ती मांग के देखते हुए, रिलायंस जियो ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के विस्तार की योजना शुरू की है। चौदह प्रमुख शहरों को इस सर्विस से जोड़ लिया गया है, जल्द ही इसे राज्य के अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा। 

जियोफाइबर नेटवर्क पर इंटरनेट की अल्ट्रा-हाई-स्पीड के साथ साथ, स्मार्ट फोन फिक्स्ड लाइन भी मिलती है। इस फिक्स्ड लाइन फोन से देश के किसी भी नेटवर्क पर कहीं से भी फ्री में कॉल किया जा सकता है। ग्राहकों को इसका कोई भी अलग चार्ज नही देना होगा। 

जियोफाइबर 100 एमबीपीएस से एक जीबी तक की डेटा स्पीड ऑफर करता है। इससे दुनिया में ख्याति प्राप्त मेरठ के क्रिकेट उद्योग और आगरा के पर्यटन उद्योग को सबसे अधिक लाभ मिलने की उम्मीद है। वहीं पिलखुआ के तौलिया व्यवसाय और मथुरा तीर्थ को भी इससे फायदा पहुंचेगा। अपनी तेज स्पीड की वजह से कॉर्पोरेट्स, मध्यम और लघु उद्योगों के साथ सरकारी ऑफिसों में यह पहली पंसद बन कर उभरा है। 

No comments:

Post a comment