Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: सोने के कीमत में गिरावट जारी, चांदी भी कम, 10 ग्राम सोने के दाम चेक करें

Gold Price Today:सोने-चांदी के दामों में कमी आ रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि और भी कमी हो सकती है। मंगलवार को सोना 232 रुपये कम होकर 71,137 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड हुआ। इसलिए, खरीदारी करने से पहले जरूर दस ग्राम सोने के ताजा दाम चेक करें।

up-gold-silver-price-today-know-the-latest

अप्रैल महीने में सोने का दर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था। 19 अप्रैल को ऑल टाइम हाई पर पहुंचने के बाद, सोने की कीमतें लगातार घट रही हैं। मंगलवार को एमसीएक्स (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में सोने के दर में कमी आई।

चांदी के दर में मिलाजुला रुख नजर आ रहा है। सर्राफा बाजार में चांदी के दर में तेजी आई और एमसीएक्स (MCX) में कीमतें कम हो गईं। सोने में लगातार गिरावट से आम लोगों को हल्की राहत मिली है। शादियों के सीजन में ज्वेलरी खरीदने वालों के कारण बाजार में रूचि है, लेकिन अब इसमें थोड़ी सी गिरावट दिख रही है। जानकारों का कहना है कि इसमें और भी गिरावट हो सकती है।

सोने-चांदी दोनों में ही ग‍िरावट

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर भी सोने और चांदी दोनों में ही गिरावट देखी जा रही है। एमसीएक्स (MCX) पर मंगलवार को सोना 232 रुपये की गिरावट के साथ 71,137 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड किया गया। कारोबारी सत्र की शुरुआत में भी मंगलवार को गिरावट के साथ हुई थी। इसी तरह चांदी भी 312 रुपये की गिरावट के साथ 82,643 रुपये पर ट्रेंड की गई। शुरुआत में इसमें 400 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखी गई थी।

IBJA की वेबसाइट के रेट

सर्राफा बाजार में पिछले कुछ समय से लगातार गिरावट चल रही है। IBJA की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को 24 कैरेट वाला सोना 41 रुपये टूटकर 71,775 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। 23 कैरेट सोने का रेट 71,488 रुपये और 22 कैरेट वाला सोना 65,746 रुपये प्रति 10 ग्राम पर देखा गया। चांदी के रेट में मंगलवार को तेजी देखी गई और यह 208 रुपये चढ़कर 81,500 रुपये पर ट्रेंड कर रही थी।

मध्य पूर्व में पिछले दिनों तनाव बढ़ने के बाद सोने की कीमत में तेजी देखी गई थी। सोने का दर 19 अप्रैल के आसपास 74,000 रुपये के करीब पहुंच गया था। अब इसमें पिछले कुछ दिनों से नरमी का माहौल देखा जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr