UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने निराश्रितों के लिए भी खोला सरकारी खजाना - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 1 June 2020

UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने निराश्रितों के लिए भी खोला सरकारी खजाना


कोरोना वायरस के संक्रमण काल में लॉकडाउन में बड़ी परेशानी झेलने वाले हर निराश्रित के पास योगी आदित्यनाथ सरकार पहुंचेगी। गरीब, मजदूर के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण के साथ शहरी निराश्रितों के लिए सरकार का खजाना खोल दिया है। उन्होंने इस संकट की घड़ी में निराश्रितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अब इनको राशन के साथ ही आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान युद्धस्तर पर निराश्रितों पर्याप्त राशन देने और तत्काल उनके राशन कार्ड बनाने के आदेश दिए हैं। ग्रामीण इलाकों में ग्राम प्रधान निधि से उन्हेंं 1000 रुपये भी दिए जाएंगे। शहरों में निराश्रितों के देखभाल के साथ उनकी हर मदद की जिम्मेदारी नगर निकाय की होगी। निराश्रितों को तत्काल राशन और 1000 रुपये की मदद के साथ ही कहीं पर भी निराश्रित की मृत्यु हो जाने पर अंतिम संस्कार के लिए 5000 रुपये की व्यवस्था की गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन की मार झेल रहे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों के निराश्रितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। उन्होंने आदेश दिया है कि बिना राशन कार्ड वाले निराश्रितों को चिह्नित कर उन्हेंं तत्काल 1000 रुपये और पर्याप्त राशन उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। उनके निर्देश पर एक जून से निर्देश पर प्रदेश में आज से एक बार फिर 18 करोड़ लोगों के लिए नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण शुरू किया गया है।

No comments:

Post a comment