Featured

Type Here to Get Search Results !

मानसून की पहली बारिश में ही सहमे पटनावासी, गलियों में जलजमाव तो सड़कों पर बने जानलेवा गड्ढे

0

मानसून की पहली बारिश में पटना के लोग सहम गए हैं। अधूरी नाला उड़ाही, अधूरा निर्माण उन्हें अभी से डरा रहा है। उन्हें डर है कि पिछले वर्ष जलप्रलय जैसे हालात पैदा न हो जाए। 

सोमवार को हुई सामान्य बारिश में ही निचले इलाकों में पानी भर गया। रेडक्रॉस भवन, गांधी मैदान के पास की सड़क, मछुआ टोली, राजेंद्र नगर, कंकड़बाग जैसे इलाकों में थोड़ी देर के लिए जलजमाव की स्थिति हो गई। कदमकुआं, ठाकुरबाड़ी रोड, कांग्रेस मैदान के पास बुद्धमूर्ति वाले रोड में, काजीपुर, राजेन्द्र नगर ओवरब्रिज, करबिगहिया रोड, रामकृष्णा नगर जैसे क्षेत्र में हल्का जलजमाव हुआ। पोस्टल पार्क, अशोक नगर और कंकड़बाग के लिंक सड़कों में जलजमाव की स्थिति बनी रही।

इसके साथ ही नाला निर्माण के चलते सड़क पर कई जगह जानलेवा गड्ढे बन आए हैं। सैदपुर रोड में प्रेमचंद रंगशाला से लेकर भिखना पहाड़ी तक नाला निर्माण कार्य पिछले पांच माह से चल रहा है अब भी कार्य लंबित है। निगम अधिकारियों का दावा है कि एक सप्ताह के भीतर कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। अब भी यहां कार्य की गति धीमी है। यहां के स्थानीय दुकानदार कई महीनों से चल रहे निर्माण की वजह से दुकानदारी में आ रही परेशानी से नाराज है।

चाय दुकानदार जीतन राय ने बताया कि गड्ढा के चलते दुकानदारी नहीं चल रही है।  किराना दुकानदार राजीव ने बताया कि हमारी दुकान बीच में है। दूर के लोग यहां नहीं आ पाते हैं। पूरे इलाके में बारिश की वजह से कीचड़ हो गया है। आवागमन बंद है। बारिश की वजह से यहां की स्थिति और भी नारकीय हो गयी है। बांकीपुर अंचल के कार्यपालक अभियंता सुधाकर सिंह ने बताया कि लाकडाउन की वजह से कार्य में थोड़ी समस्या आ रही थी। इस वजह से थोड़ा विलंब हो गया। जल्द ही हम कार्य पूर्ण कर लेंगे। यहां नाला के बगल में पाइप दोबारा बिछाने की वजह से विलंब हो गया। जब मैंने जायजा लिया तो उसमें कमी पायी गयी थी।  

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad