Featured

Type Here to Get Search Results !

Unlock 01: जिंदगी की फिक्र के साथ अब बाजार में दुकानों पर दिखने लगी रौनक

0

शहर के प्रमुख बाजारों में कटरा बाजार भी शामिल है। अनलाक-1 के तहत यह बाजार भी चहक रहा है। खासकर  कपड़ों की दुकानों के खुलने से यहां की रौनक देखते ही बनी। लोगों ने जरूरत के सामानों की खरीदारी तो की लेकिन इस दौरान जिंदगी की फिक्र भी करते नजर आए। दुकानदार मास्क लगाकर न आने वाले ग्राहकों को मास्क बांटते दिखे। ग्राहकों के जाने के बाद काउंटर आदि को सैनिटाइज भी किया जा रहा था। जागरण टीम ने बाजार का मुआयना किया तो कोरोना को लेकर दुकानदार सजग दिखे।

किसी ने शादी के लिए तो किसी ने बच्‍चों के लिए की खरीदारी
बाजार में ज्यादातर ग्राहक कपड़ों की खरीदारी करने आए थे। अल्लापुर की रश्मि अपनी दो सहेलियों के साथ एक दुपट्टा सेंटर में पहुंची थी। उन्हें शादी में पहनने के लिए कपड़े लेने थे। बातचीत में उन्होंने बताया कि पिछले दो महीने से घर में बैठे बैठे ऊबने लगी थी। बाजार खुला तो सोचा कि चलो कुछ खरीदारी ही कर ली जाए। शादी का सीजन चल रहा है, इसलिए कपड़े खरीदने चली आई। एलनगंज के रहने वाले बांके भी बच्चों के लिए कपड़े खरीदने के लिए गारमेंट्स की दुकान पर पहुंचे। 

दुकानदार ने पहले उनके हाथ को सैनिटाइज कराया फिर कपड़े दिखाने शुरू किए। इसी प्रकार अवनीश को घर के लिए कुर्सियां खरीदनी थीं। वह दुकान पर पहुंचे तो मास्क नहीं लगाए थे। दुकानदार ने उन्हें पहले टोका और दराज से मास्क निकालकर लगाने के लिए दिया। इसके बाद उन्हें कुर्सियां दिखाईं। वैसे तो बाजार में हर चीज की दुकानें खुलीं थी लेकिन असली रौनक कपड़ों की दुकानों के खुलने से थी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad