गाजीपुर : महाराष्ट्र से आए 72 प्रवासियों का टेस्ट के लिए गया स्वैब - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

गाजीपुर : महाराष्ट्र से आए 72 प्रवासियों का टेस्ट के लिए गया स्वैब


गाजीपुर : महाराष्ट्र से जनपद में आए 72 प्रवासियों का स्वैब गुरुवार को टेस्ट के लिए वाराणसी भेजा गया। साथ ही हाइरिस्क गैर प्रांतों से आने वाले लोगों की मेडिकल टीम लगातार निगरानी कर रही है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके। इसके साथ ही आठ की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने हल्की राहत की सांस ली है।

जनपद में प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जिस तरह से जारी है, उसी तरह जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ऐसे लोगों की लगातार जांच करने में जुटी हुई है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। उच्चाधिकारियों के लाख प्रयास के बाद भी अधिकांश प्रवासी किसी तरह से छिपकर गांव पहुंच रहे हैं, जिनकी ग्रामीणों द्वारा सूचना देने के बाद मेडिकल टीम जांच करने पहुंच रही है। ऐसे ही अधिकांश लोगों को चिन्हित करके जनपद मुख्यालय स्थित रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर भी लाया जा रहा है। जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड नोडल डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि महाराष्ट्र से लौटे व संदिग्ध को चिन्हित करके 72 का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है।

बिना जांच के 18 प्रवासियों को लौटाया
मुंबई से पैदल जनपद पहुंचे 18 प्रवासी अपनी जांच कराने के लिए रेलवे जोनल ट्रेनिग पहुंचे। जहां मेडिकल टीम के एक वरिष्ठ सदस्य ने उनका स्वैब लेने से साफ मना कर दिया। जब मेडिकल टीम के अन्य सदस्यों ने इसकी जानकारी सीएमओ को दी तो उन्होंने भी हाथ खड़ा कर लिया। इन सभी को क्वारंटाइन करने के जगह सीधे उनके गांव भेज दिया गया। ऐसे में कुछ स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता दिख रहा है।

No comments:

Post a comment