उत्तर प्रदेश : जून से सभी कार्ड धारकों को मिलेगा राशन - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

उत्तर प्रदेश : जून से सभी कार्ड धारकों को मिलेगा राशन


जून से सभी राशन कार्ड धारकों को राशन मिलेगा। राशन के सामान्य वितरण के दौरान किसी भी कार्डधारक को निराश नहीं होना पड़ेगा। ‘कार्ड धारक अधिक हुए, राशन कम पड़ गया' शीर्षक से गुरुवार को ‘हिन्दुस्तान' में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग ने नई व्यवस्था बनाई है।

कोरोना के कारण मार्च के अंतिम सप्ताह से लेकर अब तक लखनऊ में 56 हजार से अधिक नए राशनकार्ड जारी हुए हैं। जबकि राशन का आवंटन 27 मार्च को कार्डों की संख्या के आधार पर हुआ। यही वजह रही कि इस महीने तमाम कोटेदारों के यहां पांच तारीख तक राशन खत्म हो गया।

प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए डीएम ने यह समस्या आपूर्ति विभाग के सामने रखी। डीएसओ सुनील कुमार सिंह बताते हैं कि एक से पांच जून तक सामान्य राशन वितरण होगा, पांच से आठ जून तक नए कार्डधारकों के सापेक्ष चालान बनाकर कोटेदारों को अतिरिक्त राशन मिलेगा। वितरण 9,10 व 11 जून को किया जाएगा। इस बाबत अपर खाद्य आयुक्त ने आदेश जारी किया है।

पीएम योजना के तहत शुक्रवार से राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों के आधार पर प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल व प्रति परिवार-राशन कार्ड पर एक किलो साबुत चना दाल नि:शुल्क दी जाएगी।

No comments:

Post a comment