कोरोना मरीजों को अब दिन में तीन बार करने होंगे गरारे, मौसमी का सेवन भी अनिवार्य - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 27 May 2020

कोरोना मरीजों को अब दिन में तीन बार करने होंगे गरारे, मौसमी का सेवन भी अनिवार्य


कोरोना मरीजों को अब दिन में तीन बार गरम पानी से गरारे करने होंगे। कोरोना से जंग लड़ने के क्रम में डॉक्टरों ने गरम पानी में नमक डालकर गरारे करने को अनिवार्य कर दिया गया है। इसके लिए प्रत्येक मरीज को एक-एक केतली उपलब्ध करा दी गई है। किसी रूम में पांच तो किसी में तीन केतली दी गई हैं। मरीजों की देखभाल करने वाले डॉक्टरों का मानना है कि गरम पानी पीने और इससे गरारे करने से वायरस गले में ही मर सकता है।

पौष्टिक खाना खाने और योगा करने से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होता है इसके लिए सुबह को मौसमी का सेवन और एक गिलास दूध पीना भी अनिवार्य कर दिया गया है। अंडे भी नियमित खाने की सलाह मरीजों को दी गई है। 16 अप्रैल को शुरू हुए अस्पताल में आए करीब डेढ़ सौ मरीजों में से 121 स्वस्थ्य होकर घर चले गए है। वर्तमान में 28 मरीजों का उपचार चल रहा है। इनमें तीन बच्चे भी शामिल है। खास बात यह है कि ब्लड प्रेशर के 22 और शुगर के 31 मरीज भी स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

No comments:

Post a comment