कोरोना के चलते विधान परिषद चुनाव पर लगा ग्रहण, 6 मई से 11 सीट रहेगी खाली - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 5 May 2020

कोरोना के चलते विधान परिषद चुनाव पर लगा ग्रहण, 6 मई से 11 सीट रहेगी खाली


लखनऊ. कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन का असर अब यूपी के माननीय पर भी पड़ने लगा है. बता दें कि 6 मई के बाद विधान परिषद के 11 माननीय सदन में नहीं बैठेंगे. क्योंकि कोरोना के चलते निर्वाचन आयोग चुनाव नहीं कराने जा रहा है. प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे कहते हैं कि तकनीकी रूप से ये सीटें अब खाली रहेंगी. कोरोना महामारी के चलते चुनाव नहीं होगा और अब इंतजार निर्वाचन आयोग का रहेगा कि वो कब चुनाव कराएगा.

माध्यमिक शिक्षक संघ यूपी के नेता लगातार आठ बार विधान परिषद सदस्य रहे ओमप्रकाश शर्मा भी इस सूची में शामिल हैं. 80 साल के ऊपर हो चुके ओमप्रकाश शर्मा कहते हैं कि कोरोना के चलते फिलहाल चुनाव स्थगित हो गया. लेकिन शिक्षकों की लड़ाई लड़ना उनका उद्देश्य है. उनके लिए शिक्षा हित सापेक्ष है और राजनीति निरपेक्ष है. शर्मा गुट के नेता ओमप्रकाश शर्मा कहते हैं कि मैं अभी भी चुस्त दुरुस्त हूं और आने वाला चुनाव भी लड़ूंगा.

वे कहते हैं कि संविधान मे शिक्षकों के लिए जो सीटें विधान परिषद में दी गई हैं, उसपर राजनीतिक दलों को नहीं हथियाना चाहिए बल्कि शिक्षा हित की बात करनेवालों को चुनाव में लड़ना चाहिए. वित्तविहिन शिक्षक नेता उमेश द्विदी जो अब बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं उनकी सदस्यता भी 6 मई को समाप्त हो रही है. उन्होंने बताया कि जान है तो जहान है. राजनीति होते रहेगी अभी कोरोना से लड़ने का समय है.

No comments:

Post a comment