Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Tomato Price Hike: टमाटर की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंचे, इनकी भाव में कोई गिरावट नहीं आ रही है।

Tomato Price: बारिश की वजह से अधिकांश सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं, जिससे आम आदमी के किचन का बजट पूरी तरह प्रभावित हो गया है। टमाटर की कीमतें (टमाटर भाव) लगातार बढ़ती जा रही हैं और इनमें कोई गिरावट देखने को नहीं मिल रही है। आइए नीचे की खबर में जानें कि दिल्ली समेत अन्य जगहों पर टमाटर के रेट कितने हैं...

hike-tomato-prices-reach-the-seventh-sky-know

देशभर में महंगाई चरम पर है, और कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। हरी सब्जियों के साथ-साथ टमाटर के दाम (Tomato Price Hike) भी सभी शहरों में ऊंचे हो गए हैं। दिल्ली के कई क्षेत्रों में टमाटर 90 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। मानसून में भारी बारिश (heavy rain) के कारण कई राज्यों में टमाटर की फसल प्रभावित हुई है।

सब्जी विक्रेता ने बताया कि भारी बारिश के कारण टमाटर की सप्लाई (tomato supply) प्रभावित हो रही है, जिससे उनकी कीमतें बढ़ गई हैं।

यह जानकारी दी जाती है कि दिल्ली के थोक बाजार जैसे आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला सब्जी मंडी के साथ-साथ लोकल मार्केट में भी टमाटर की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। लोकल मार्केट और ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म पर भी टमाटर की कीमतों में इजाफा हुआ है, जिससे दिल्लीवासी भी परेशान हैं।

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले जहां टमाटर की कीमत 28 रुपये प्रति किलो थी, अब वह बढ़कर 90 रुपये प्रति किलो हो गई है। इसके साथ ही, हरी सब्जियों की कीमतें भी महंगी हो गई हैं।

भारी बारिश ही कीमतों में वृद्धि का कारण है

गाजीपुर सब्जी मंडी के विक्रेता परवीत ने बताया कि एक हफ्ते पहले टमाटर 30 से 35 रुपये प्रति किलो के भाव बिक रहे थे, जो अब बढ़कर 60-70 रुपये प्रति किलो हो गए हैं।

ओखला सब्जी मंडी के विक्रेता के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है, जिसका कारण भारी बारिश है। टमाटर की सेल्फ लाइफ कम होती है और यह जल्दी सड़ जाता है, जिससे इसे लंबे समय तक स्टोर नहीं किया जा सकता।

भारी बारिश के कारण सप्लाई चेन प्रभावित हुआ है, जिससे कीमतें बढ़ गई हैं। वर्तमान में देश के कई राज्यों में मानसून के आगमन के चलते भारी बारिश हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad