Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold-Silver Price Today: इतना कम हो गया सोना, चांदी पर भी ब्रेक लगा, आज के ताजा रेट चेक करे

Gold-Silver Latest Rates: सोने चांदी के बाजार में मूल्यों में उतार-चढ़ाव दिख रहा है। साथ ही, होली का त्योहार भी आधे ही दिनों में है। यदि आप सोने चांदी के आभूषणों की खरीदारी की योजना बना रहे हैं, तो यह एक अच्छा मौका हो सकता है। हालांकि, पिछले दिनों में सोने चांदी में वृद्धि हुई थी, लेकिन रांची के सर्राफा बाजार में आज भी मूल्य स्थिर हैं। नीचे दी गई खबर में, आप आज के सोने चांदी के ताजगी भरे भावों को विस्तार से जान सकते हैं।

gold-silver-price-today-best-chance-to-buy-know

यदि आप गहने खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो ध्यान दें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव में स्थिरता दिखाई गई है। इस दौरान, खरीदारी करने से पहले यहां रेट्स की जाँच करना उचित हो सकता है। रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की मूल्य 62,350 रुपए रखा गया है, और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का दर 65,470 रुपए है। विशेष रूप से, चांदी का भाव प्रति किलो 79,200 रुपए है जिससे यह बात होती है कि चांदी बेची जाएगी।

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य के अनुसार, सोने और चांदी के भाव में स्थिरता दर्शन हो रही है। प्रति किलो चांदी के भाव में आज स्थिरता देखी गई है, और आज चांदी का मूल्य प्रति किलो 79,200 रुपए के साथ निर्धारित हुआ है। पिछले कल शाम तक चांदी 79,200 रुपए के भाव से बेची गई थी।

सोने के मूल्य में यह परिवर्तन हुआ है

22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के मूल्य में स्थिरता दृष्टिगत है। कल शाम, 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 62,350 रुपए में बिका था। आज भी इसका मूल्य 62,350 रुपए में निर्धारित है, जिससे कोई भी मूल्य परिवर्तन नहीं हुआ है। उसी तरह, रविवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 65,470 रुपए में खरीदा था। आज भी इसका मूल्य 65,470 रुपए में निर्धारित है, जिससे कोई भी मूल्य में परिवर्तन नहीं हुआ है।

सोना खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखें

सोने के गहने खरीदने का मन बना रहे हैं तो कभी भी क्वालिटी को अनदेखा न करें। हॉलमार्क की जाँच करके ही गहना खरीदें, क्योंकि यही सोने की सरकारी गारंटी है। आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी, ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS), हॉलमार्क का मानदंड स्थापित करती है। सभी कैरेट के हॉल मार्क अंक अलग-अलग होते हैं, इसलिए इन्हें देखकर और समझकर ही आप सोने की खरीदारी करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr